मनसे की धमकियों के बावजूद माहिरा करेंगी ‘रईस’ का प्रचार!

शिखा पाण्डेय | Navpravah.com

‘रईस’, फिल्म नाम से जितनी रईस सुनाई दे रही है, कमाई में उतनी रईसी जुटा पायेगी या नहीं, कह पाना मुश्किल है। उरी आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों और उनके द्वारा अभिनित फिल्मों के बहिष्कार पर विवाद के बावजूद, फिल्म रईस में पाकिस्तानी हीरोइन माहिर खान का किरदार नहीं बदला गया।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकियों के बाद माहिरा समेत सभी पाकिस्तानी कलाकारों ने भारत तो छोड़ दिया, लेकिन माहिरा फिल्म का महत्वपूर्ण हिस्सा बनी रहीं। अब खबर है कि प्रमोशन न करने के लिए मिली तमाम धमकियों व प्रॉमिसेस के बावजूद माहिरा फिल्म का प्रमोशन करेंगी!

‘रईस’ 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है और फिल्म के लीड एक्टर शाहरुख़ ख़ान ने इसके प्रमोशन्स शुरू कर दिए है। शाहरुख़ ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से खुद मिलकर इस बात का भरोसा ज़रूर दिलाया है कि फिल्म का प्रमोशन करने माहिरा भारत नहीं आएंगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि शाहरुख़ की हिरोइन फ़िल्म को प्रमोट ही नहीं करेंगी! माहिरा ने इस समस्या की एक ऐसी तरकीब निकाली है, जिसमें वो भारत आएंगी भी नहीं और फ़िल्म का प्रमोशन भी कर लेंगी।

दरअसल, माहिरा अपने बॉलीवुड डेब्यू को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं, मगर इन हालातों के चलते वो अपनी फ़िल्म को प्रमोट नहीं कर पा रहीं है और ऐसे में उन्होंने तय किया है कि वो भारतीय मीडिया से वीडियो चैटिंग सॉफ्टवेयर ‘स्काइप’ से बात करेंगी। इस बारे में फ़िलहाल मेकर्स आपस में बात कर रहे है और शायद जल्द ही माहिरा स्काइप के ज़रिये पत्रकारों के साथ इंटरव्यू करेंगी।

कौन हैं माहिरा-

माहिरा पाकिस्तान के कराची की एक मुस्लिम परिवार से हैं। माहिरा के पिता ब्रिटिश रूल के दौरान दिल्ली में पैदा हुए थे। बंटवारे के बाद वह पाकिस्तान चले गए थे।

माहिरा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर वीजे की थी। अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने साल 2011 में पाकिस्तानी फिल्म ‘बोल’ से की थी। यह सोशल ड्रामा उर्दू फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रहा। इस फिल्म को शोएब मंसूर ने डायरेक्ट किया था। ‘बोल’ के बाद उन्हें ‘हमसफर’ फिल्म में काम करने का मौका मिला। ‘हमसफर’ के दौरान और उसके बाद उन्हें शहर-ए-जात(2012), नीयत(2011), सदके तुम्हारे (2014), बिन रोये (2016) जैसे सीरियल्स में काम करने का मौका मिला।

आपको बता दें कि शाहरुख़ व माहिर की फिल्म ‘रईस’ 25 जनवरी 2017 को रितिक रोशन की फ़िल्म ‘काबिल’ के साथ रिलीज़ होने वाली है, जिसे राहुल ढोलकिया ने डायरेक्ट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.