नियंत्रण रेखा पर भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात, पाक के 10 सैनिक ढेर  

पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन

राजेश सोनी | Navpravah.com 

भारतीय सेना के कड़े रवैया से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इसी वजह से पाकिस्तानी सेना और उनके पाले हुए आतंकी रोजाना नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारतीय सेना भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए अब तक बीएसएफ ने पाकिस्तान की 6 चौकियों को तबाह कर दिया है और पाकिस्तानी रेंजर्स के 10 सैनिकों को मार गिराया है।

पाकिस्तान सेना पिछले 2 से 3 दिनों से लगातार रहियासी इलाकों पर फायरिंग कर उनको निशाना बना रहे है। पाकिस्तान ने फायरिंग अब तक भारत की 35 से 40 चौकियां तबाह कर दी है। पाकिस्तान द्वारा इस गोलीबारी में पिछले 3 दिनों में अब तक भारत के 3  जवान शहीद हो चुके हैं और वहीं 2 जवान समेत 35 लोगों की घायल होने की खबर है। पाकिस्तानी सेना जानबूझकर रहियासी इलाकों को अपनी गोलीबारी का निशाना बना रहा है ताकि भारत को ज्यादा से ज्यादा नुक्सान पहुंचाया जा सके। वहीं इस गोलीबारी में अब तक 3 स्थानीय लोगों की मौत  हो गई हैं। इस गोलीबारी में 50 मवेशियों की मौत हो गई हैं और 100 से ज्यादा मेंविशि घायल हैं।

पाकिस्तान सेना की गोलीबारी को देखते हुए भारतीय सेना ने सरहद से लगे हुए गावों को खाली करा लिया है। ग्रामीण अपने प्रवीर सहित रिश्तेदारों के वहां चले गए हैं। पाकिस्तान की गोलीबारी के कारण सरहद पर युद्ध जैसे माहौल है। सरहद से लगे हुए गांव रण के मैदान में तब्दील हो गया है और सीमा से लगे हुए गांव में रहने वाले लोग इस गोलीबारी से स्थायी निवारण चाहते है। उनकी भारत सरकार से मांग है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान पर कोई बड़ी और सख्त कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के 7 जवानों समेत आतंकी संगठन जैश के 5 आतंकियों को मार गिराया था। उसके बाद से ही पाकिस्तान लगातार भारतीय सेना पर फायरिंग कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.