पहाड़ों पर बर्फबारी से दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड

उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी
उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दी है। आलम यह रहा कि कल दिल्ली में तापमान 5.2 डिग्री तक पहुंच गया, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी की वजह से यहां ठंड बढ़ने लगी है।

दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में आज सुबह घने कोहरे और सर्द हवाओं ने कड़ाके की ठंड का एहसास ​कराया। मौसम वैज्ञानिकों ने भी गुरुवार की सुबह धुंध और कोहरा छाने का पूर्वानुमान जताया था।

अब पहाड़ी क्षेत्रों में बढ़ती बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों में भी ​देखने को मिल रहा है, जिसने दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत को ठंड की चपेट में ले लिया है। सर्दी के साथ ही कोहरे ने भी लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। अब इसका असर यातायात पर भी पड़ने लगा है, कोहरे के कारण कई ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं।

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा था कि गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 और 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली में पिछला मंगलवार इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा, मंगलवार को पारा 5.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया था।

पंजाब एवं हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी है, बुधवार को अधिकतर स्थानों पर तापमान इस मौसम में सामान्य तापमान से कम रहा, मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब में आदमपुर एक बार फिर दोनों राज्यों में सबसे ठंडा स्थान रहा। वहीं अमृतसर का तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस, हलवाड़ा का 4.8 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में चार डिग्री सेल्सियस, पटियाला में 5.6 डिग्री सेल्सियस, पठानकोट में पांच डिग्री सेल्सियस और गुरदासपुर में पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.