छठ के लिए 120 दिन पहले ही फुल हो गई सारी ट्रेनें

छठ के लिए
छठ के लिए

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अगर आप भी छठ पर घर जाने के लिए बेचैन हैं तो ये खबर आपके लिए जानना बेहद जरूरी है, छठ के लिए घर जाने वाले लोगों के लिए कल से चार महीने पहले भारतीय रेलवे के नियमानुसार टिकट रिजर्वेशन  की खिड़की खुल गई है, लेकिन फिर भी आपको घर जाने के लिए टिकट नहीं मिलेगा।

क्योंकि टिकट काउंटर खुलते ही बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों में वेटिंग या वेटिंग की सीमा तक सीटें फुल हो गई हैं, 7 नवंबर को दिवाली है और इसके 6 दिन बाद छठ है, अगर आप अभी बिहार जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस में 8 नवंबर के लिए टिकट ढूढने जाएंगे तो आपको लगभग 200 से ऊपर वेटिंग मिलेगा।

छठ के दौरान बिहार जाने के लिए भीड़ का रेलवे स्टेशन पर इकट्ठा होना, कोई नई बात नहीं है, बिहार के इस त्योहार पर टिकट का फुल होना एक आम सी बात हो गई है, इन ट्रेनों के अलावा बाद अगर राजधानी, शताब्दी, एक्सप्रेस-मेल की बात करें तो इन ट्रेनों में भी सीटें फुल हो गई हैं।

जिन लोगों को इन आम ट्रेनों में टिकट नहीं मिली है, उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है अभी उनके पास स्पेशल ट्रेन का भी ऑप्शन बाकि है, इसके अलावा छठ पूजा के दौरान दिल्ली से बिहार के लिए जाने वाले बस और स्पेशल जीप सर्विस के भी ऑप्शन मौजूद है।

2017 में छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बिहार के लिए कुल 996 ट्रेनें चलाई गई थी, आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इन ट्रेनों में कुल 40 लाख मुसाफिरों ने सफर किया था, पिछले साल रेलवे ने कुल 500 ट्रेनें चलाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here