भारत में बजा चुनावी बिगुल, सात चरणों में होंगे मतदान, 23 मई को आएंगे नतीजे

आज राजस्थान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान
Tआज राजस्थान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

एनपी न्यूज डेस्क | Navpravah.com

चुनाव आयुक्त ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस चुनाव के लिए हेल्पलाइन नंबर (1950) भी जारी किया गया है। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त होना है।

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा रविवार को कर दी। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में सात चरणों में होगा। यहां विज्ञान भवन में शाम पांच बजे एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि हम सभी राज्यों का दौरा करने के बाद ही तारीखों की घोषणा कर रहे है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हर पोलिंग बूथ पर वीवीपीएटी का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसके साथ यह भी कहा गया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी एजेंसियों की राय ली गई है। इसके अलावा एश्ट पर उम्मीदवारों की तस्वीर होगी। इस बार 8 करोड़ 43 लाख मतदाता बढ़े है।

चुनाव आयुक्त ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस चुनाव के लिए हेल्पलाइन नंबर (1950) भी जारी किया गया है। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त होना है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के साथ ही पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुन: सत्ता में लौटने की कोशिश करेंगे, तो दूसरी ओर भाजपा के खिलाफ कई राजनीतिक दल एकजुट होकर पार्टी को फिर से सत्ता में आने से रोकने का प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here