अब मतदाता बनने में फेसबुक करेगा आपकी मदद!

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com
सोशल लाइफ से जुड़े रहने में आपका सबसे बड़ा सहायक साबित होने वाला डिजिटल प्लेटफार्म फेसबुक अब चुनाव आयोग का भी सहयोग करेगा। जी हां! चुनाव आयोग नए वोटर्स के रजिस्ट्रेशन के लिए एक खास अभियान शुरू करने वाला है। इसके तहत चुनाव आयोग फेसबुक के सहयोग से ‘वोटर रजिस्ट्रेशन रिमांइडर’ शुरू करेगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, 1 जुलाई से फेसबुक पर वोटर बनने के योग्य लोगों को वोटर रजिस्ट्रेशन रिमांइडर का मेसेज भेजा जाएगा।
फेसबुक पर लोगों को ‘रजिस्टर नाउ’ बटन पर क्लिक करने के बाद ‘नैशनल वोटर सर्विस पोर्टल’ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा, जहां उन्हें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए निर्देश दिए जाएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. नसीम जैदी ने इस अभियान पर खुशी जताते हुए कहा कि यह चुनाव आयोग के उद्देश्य को पूरा करने की दिशा में एक महत्त्वपूर्ण कदम है। यह रिमाइंडर अग्रेजी, हिंदी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, उर्दू, असमी, मराठी और उड़िया में होगा।
डॉ. जैदी ने कहा, “मैं सभी पात्र नागरिकों से रजिस्ट्रेशन और वोट करने का आग्रह करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह चुनाव आयोग के रजिस्ट्रेशन अभियान को सशक्त करेगा और भावी मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर भारत के जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रोत्साहित करेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.