CRPF ने अमरनाथ यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है, सुरक्षा बलों ने इन तीर्थयात्रियों से अपनी यात्रा सुरक्षा घेरे में रहकर ही पूरा करने की अपील की है। इसके साथ ही कश्मीर में शांति बहाली के लिए काम कर रहे सुरक्षा और अर्धसैनिक बलों के बीच बेहतर तालमेल से बीते दिनों 100 से ज्यादा आतंकी को मार गिराया गया है।

10 जुलाई को कश्मीर घाटी के अनंतनाग इलाके में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया था, इस आतंकी हमले के बाद अब अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों ने कई बड़े कदम उठाए है।

सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि भोलेनाथ के भक्तों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी यात्रियों को यह हिदायत दी गई है कि वे सुरक्षा बलों के घेरे से बाहर ना जाएं और अपनी यात्रा सुरक्षा घेरे में ही करें।

कश्मीर में शांति बहाली के लिए जारी ऑपरेशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से जिस तरह से कश्मीर में सुरक्षा बलों को कामयाबी मिल रही है, उसकी वजह सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल है। कश्मीर में सुरक्षा बलों ने 100 से ज्यादा आतंकियो को मार गिराया है। उन्होंने कहा है कि सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियां मिलजुल कर कश्मीर में काम कर रही हैं।

माता वैष्णो देवी यात्रा और मंदिर में किसी आतंकी हमले की खबर पर उन्होंने कहा कि फिलहाल कोई स्पेसिफिक इनफार्मेशन नहीं है, मगर पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी पूरी तरह से अलर्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.