छत्तीसगढ़ : BSP से गठबंधन पर हो रही है चर्चा – कांग्रेस अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ : BSP से गठबंधन पर हो रही है चर्चा - कांग्रेस अध्यक्ष
छत्तीसगढ़ : BSP से गठबंधन पर हो रही है चर्चा - कांग्रेस अध्यक्ष
आम चुनावों से पहले इस साल के अंत में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं, महागठबंधन की सुगबुगाहट के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल का प्रदेश में गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है।
बघेल ने कहा है कि, राज्य में महागठबंधन बनाने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीएसपी के बीच गठबंधन को लेकर कई बयान सामने आते रहे हैं, लेकिन गठबंधन को लेकर किसी भी पार्टी की ओर से आधिकारिक बयान अभी सामने नहीं आया है।
बघेल ने कहा कि, राज्य में गठबंधन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के प्रदेश नेतृत्व के साथ चर्चा कर रही है, उन्होंने कहा कि चुनाव में बीएसपी के साथ गठबंधन की हर संभावना को तलाश रहे हैं और इसके लिए आगे भी हमारी बैठकें होती रहेंगी।
15 साल से सत्ता में रही बीजेपी को परास्त करने के लिए प्रदेश के सभी विपक्षी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों को लोकसभा चुनाव से पहले सत्ता के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।
छत्‍तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में 29 सीटें आदिवासी बाहुल्‍य हैं, आदिवासी बाहुल्‍य इन 29 सीटों पर कब्‍जा किए बगैर छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बहुमत हासिल करना और सत्‍ता तक पहुंचना नामु‍मकिन सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.