AMU: छात्र नेता ने कहा, “हिंदुओं के साथ हो रहा भेदभाव”

छात्र नेता ने कहा- 'हिंदुओं
छात्र नेता ने कहा- 'हिंदुओं

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

एमयू के छात्र नेता अजय सिंह ने कैंपस परिसर में सर्वधर्म पूजा स्थल की स्थापना कराये जाने की मांग की है, कैंपस परिसर में मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च की स्थापना कराये जाने की मांग को लेकर अजय सिंह ने कुलपति को पत्र लिखा है।

अजय का कहना है कि, कैंपस परिसर में मंदिर, गुरुद्वारा और चर्च की स्थापना करने का प्रशासन को सकारात्मक असर देखने को मिलेगा, अभी कैंपस में हिंदुओं के साथ भेदभाव हो रहा है।

अजय ने अपने खत में लिखा है कि, कैंपस परिसर में बहुसंख्यक छात्रों के लिए प्रार्थना करने के लिए एक विशेष स्थल है और समय भी है, लेकिन यहां पढ़ने वाले हिन्दू, सिख और ईसाई छात्रों के लिए प्रार्थना के लिए कोई प्रार्थना स्थल नहीं है जो एक भेदभाव वाली बात है।

नोएडा में पार्क में नमाज अदा कर रोक लगाने को एएमयू से जोड़ते हुए अजय ने कहा कि, छात्रसंघ यूनियन के पदाधिकारी नोएडा प्रशासन द्वारा सार्वजनिक स्थल पर नवाज अदा करने को प्रतिबन्धित करने पर धार्मिक स्वतंत्रता के आधार पर इसे गलत बात रहे है, जबकि नोएडा प्रशासन ने सभी धर्मों के सार्वजनिक स्थल पर होने वाले धार्मिक आयोजनों पर रोक लगाई है।

अजय सिंह ने एएमयू छात्र संघ और एएमयू प्रशासन से गैर मुस्लिम छात्रों के लिए कैंपस के अंदर मौलाना आजाद लाइब्रेरी के सामने पार्क में मां सरस्वती का एक छोटा सा मंदिर बनवाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here