मोदी सहित 22 नेताओं की हत्या की साज़िश रच रहे तीन आतंकी गिरफ्तार, 2 की तलाश जारी

शिखा पाण्डेय,

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्व भर में उभरी हुई सशक्त छवि आतंकियों को कतई रास नहीं आ रही। जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की खुफिया साजिश रची गई थी, जिसका की समय रहते भंडाफोड़ कर दिया गया है। सोमवार को तमिलनाडु के मदुरै में विभिन्न इलाकों में छापे मारकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने अलकायदा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों ने प्रधानमंत्री सहित देश के 22 शीर्ष नेताओं की हत्या की साजिश रची थी।

पुलिस ने बताया कि एनआइए ने अलकायदा के इन आतंकियों की हरकतों के बारे में पुख्ता सूचना जुटाने के बाद ही इन्हें गिरफ्तार किया है। इन पर पिछले दस दिनों से सुरक्षा एजेंसियों की नज़र थी। तीनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि तीनों आतंकी दक्षिण तमिलनाडु और मदुरै के आसपास अलकायदा का सेंटर चलाने में लिप्त थे। देश की कई अदालतों में हुए बम विस्फोटों में भी इनके शामिल होने की बात सामने आ रही है।

जो तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं, उनकी पहचान एम करीम, आसिफ सुल्तान मुहम्मद और अब्बास अली के रूप में हुई है। करीम को उस्माननगर, आसिफ सुल्तान मुहम्मद को जीआर नगर और अब्बास अली को इस्माइलपुरम से गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से विस्फोटक पदार्थ भी बरामद किए गए हैं। ये तीनों आतंकी देश में स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों को धमकी देने के मामले में भी शामिल रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से विस्फोटक पदार्थ और हथियार भी जब्त किए गए हैं। एनआइए सूत्रों ने बताया कि तीन आतंकियों को तो गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई है, लेकिन अन्य दो आतंकियों हकीम और दाऊद सुलेमान को पकड़ने में जांच एजेंसी जुटी हुई है।

आपको बता दें कि देश में अलकायदा से जुड़ी यह चौथी गिरफ्तारी थी। इससे पहले भी इस आतंकी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके थे। इस साल की शुरुआत में बेंगलुरु से अलकायदा आतंकी मौलाना अंजर शाह को भी गिरफ्तार किया गया था। वह संगठन के स्लीपर सेल से जुड़ा हुआ था। उस पर नौजवानों की भर्ती करने की जिम्मेदारी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.