अजमेर : 5 बसों में 154 तलवार बरामद

ajmer-154-swords-recovered-in-5-buses

एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com

यूपी के बहराइच जिले के रुपईडीहा थाना पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग के दौरान दो दिन में 154 तलवारों का जखीरा बरामद करने का दावा किया है। दावा किया जा रहा है कि यह तलवारें मोहर्रम पर मातम मनाने और दशहरा के लिए लाई रहीं थी।
एसएसपी के अधिकारियों ने बताया कि ये तलवारें अजमेर से लाई जा रही थीं। तलवारों को जब्त कर लिया गया है, जबकि वाहन चालकों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।
संयुक्त चेकिंग अभियान में बरामद हुईं तलवारें
सशस्त्र सीमा बल के सहायक कमांडेट देवव्रत बर्मन ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर अजमेर से नेपाल जा रही बसों में तलाशी के दौरान तलवारों का जखीरा बरामद किया गया।.रुपईडीहा चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी 42वीं बटालियन के जवान सघन चेकिंग अभियान चलाए हुए थे।
सशस्त्र सीमा बल जवानों द्वारा नेपाल जा रहे वाहनों की सघन तलाशी ली तो बरामद तलवारों के जखीरा को देख सुरक्षा एजेंसियां भी सकते में आ गईं। इस दौरान अजमेर से नेपाल जा रही टूरिस्ट बसों की तलाशी लेने के दौरान एक बस से 40 तलवारें, दूसरी बस से 34 व तीसरी बस से 7 तलवारें बरामद हुई।
वाहनों के चालकों व परिचालकों से कई घंटों तक पूछताछ की गई, लेकिन उन्होंने बस में तलवार होने की जानकारी से अनभिज्ञता जताई। एसएसबी ने बरामद तलवारों को कस्टम के सिपुर्द कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.