आज़म खान के बाद बीजेपी नेता आईपी सिंह का विवादित बयान

सौम्या केसरवानी,

चुनावी लाभ उठाने के चक्कर में नेताओं ने सारी हदें पार कर दी हैं। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुए सामूहिक बलात्कार मामले में आज़म खान के शर्मनाक बयान की निंदा हो ही रही थी कि बीजेपी के एक नेता ने भी एक अजीबो गरीब बयान दे डाला। बीजेपी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने सोशल साइट पर लिखा, “मियां आजम खान की बेटी और बीबी से गैंगरेप हो जाए, तब आजम की आंख खुलेगी।

हालाँकि इस मामले में आईपी सिंह ने आज़म खान के बयान की निंदा करने की कोशिश की लेकिन सिंह ने आज़म की बीवी और बेटी का ज़िक्र करके खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मार ली। इस बयान के बाद सिंह को भी चौतरफा हो रहे हमले का शिकार होना पड़ रहा है।

आईपी सिंह ने कहा कि “मां के सामने बेटी का रेप हुआ। मैं अपनी पत्नी के साथ अपनी बेटी को देख कर रोता रहा।” ये नालायक मंत्री देश तोड़ने की बात करता है, भारत मां को डायन कहता है, लेकिन अब तो हद हो गई। आईपी सिंह ने इस पर माफी मांगने से भी इनकार कर दिया।

अपने बयान पर सफाई देते हुए आजम खान ने कहा कि “उन्होंने कभी नहीं कहा कि यह घटना विरोधियों की साजिश है, उन्होंने कहा कि मेरा कहना था कि यूपी में चुनाव करीब हैं इसलिए कई सारी घटनाएं हो रही हैं, इनकी जांच करने की जरूरत है।”

इस मामले में राज्यसभा की सदस्या और अभिनेत्री जया बच्चन ने कहा कि “रेप जैसे मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। व्यक्तिगत रूप से किसी को भी बोलने की आजादी हो सकती है। लेकिन ऐसे अतिसंवेदनशील मामले में बोलने के पहले सोचना ज़रूर चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.