“आमिर जैसे ‘इडियट’ हमेशा के लिए दुनिया में रह जाते हैं”-विधु विनोद चोपड़ा

एंटरटेनमेंट डेस्क,

कला को आकार देने वाला कहलाता है कलाकार। कलाकार के लिए महत्त्वपूर्ण अपनी कला से कमाई गई धनराशि नहीं, बल्कि अपनी कला ज़्यादा महत्त्वपूर्ण होती है। ऐसे ही अभिनेता हैं बॉलीवुड के ‘इडियट’ आमिर खान।

बॉलीवुड को ‘तारे ज़मीन पर’, ‘रंग दे बसंती’,’3 इडियट्स’, ‘pk’ जैसी अजर अमर फिल्में देनेवाले आमिर खान ने फिल्म ‘दंगल’ बनाने का जो निर्णय लिया, और उसमें अपनी उम्र से कहीं बड़े किरदार को निभाने की जो चुनौती स्वीकारी, वो वाक़ई में क़ाबिले तारीफ है।

फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म ‘दंगल’ में एक दमदार भूमिका निभाने के लिए आमिर खान की जमकर तारीफ की। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान चोपड़ा ने कहा कि यह किसी साधारण अभिनेता के बस की बात नहीं है। अभिनय के लिए दीवानगी रखने वाला ही कोई व्यक्ति इस तरह की भूमिका निभा सकता है।

चोपड़ा द्वारा निर्मित फिल्म ‘pk’ व ‘3 इडियट्स’ को अपने अभिनय से सुपर डुपर हिट बनाने वाले आमिर के विषय में जब चोपड़ा से यह पूछा गया कि अभिनेता अक्सर अपनी उम्र से बड़ी भूमिका निभाने से कतराते हैं, तो क्या आमिर इस तरह की भूमिका निभाकर एक नये दौर की शुरआत कर रहे हैं? तो जवाब में चोपड़ा ने कहा, “आमिर एक दीवाना शख्स है। इसलिए हम उसे ‘इडियट’ कहते हैं। ऐसा करना मात्र उसी के लिए संभव भी है। अगर आप उस तरह के व्यक्ति नहीं हैं तो आप ढेर सारा पैसा ज़रूर कमाएंगे और एक दिन दुनिया को छोड़कर चले जाएंगे, लेकिन आमिर जैसे  ‘इडियट्स’ जो अपने काम के लिए दीवानगी रखते है, हमेशा के लिए इस दुनिया में रह जाते हैं।”

चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए आमिर के प्रयासों की सराहना की। जब संवाददाताओं ने चोपड़ा से यह पूछा कि उन्हें फिल्म का ट्रेलर कैसा लगा तब उन्होंने कहा, ” आमिर दिन प्रतिदिन अपने आप को बेहतर बना रहे हैं। एक कलाकार के रूप में आमिर मुझे बहुत अच्छे लगे।”

उल्लेखनीय है कि वास्तविक जीवन पर आधारित इस  फिल्म में 51 वर्षीय आमिर खान ने महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई है जो अपनी बेटियों गीता फोगट और बबिता कुमारी को कुश्ती सिखाते हैं। फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुआ था और लोगों ने इसे जमकर पसंद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.