योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले स्वाति सिंह समेत 5 मंत्रियों का इस्तीफा !

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने यूपी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, राजेश अग्रवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना इस्तीफा भेज दिया है। जिसमें उन्होंने उम्र सीमा और स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल योगी सरकार के कद्दावर मंत्रियों में शामिल हैं।

सुत्रों की मानें तो वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल के अलावा चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा, स्वाति सिंह और अनुपमा जायसवाल ने भी इस्तीफा दे दिया है।

राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि बीजेपी एक परिवार है और उनका पूरा जीवन बीजेपी के लिए समर्पित रहा। उन्होंने कहा कि उन्हें बीजेपी का समर्पित कार्यकर्ता होने का गर्व है। वित्त मंत्री ने लिखा है, अब वे 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। पार्टी की रीती-निति के अनुसार वे अपना त्याग पत्र बीजेपी नेतृत्व को दो दिन पहले ही सौंप चुके हैं।

अग्रवाल ने लिखा है कि उनकी जगह कुछ नए और योग्य चेहरों को काम करने का अवसर दिया जाए। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी संगठन के लिए काम करते रहने की बात कही है।

गौरतलब है कि योगी सरकार का पहला विस्तार कल होगा। राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करीब दर्जनभर मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। इसके साथ ही तीन-चार राज्यमंत्रियों का कद बढ़ाकर उनको कैबिनेट मंत्री पद की शपथ भी दिलाई जाएगी। इससे पहले मंत्रिमंडल का यह विस्तार सोमवार 19 अगस्त को प्रस्तावित था, लेकिन ऐन मौके पर उसे टाल दिया गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी आज देर शाम नई दिल्ली से लखनऊ लौटेंगी।

आपको बता दें कि 75 साल के राजेश अग्रवाल बरेली से लगातार बीजेपी विधायक रहे हैं। उनकी गिनती पार्टी के कद्दावर नेताओं में शुमार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.