सरकार का पहला लक्ष्य ‘सबका साथ-सबका विकास’ -राष्ट्रपति

Bureau@navpravah.com

संसद में बजट सत्र शुरू होने के पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की वैश्विक अर्थव्यवस्था में जो स्थिति बनी, उससे दुनियाभर की नजरें भारत के बजट सत्र पर टिकी हैं. वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बग्घी पर सवार होकर संसद पहुंचे. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने अभिभाषण में कहा कि सरकार का पहला लक्ष्य है ‘सबका साथ सबका विकास’. जिसमें मोदी सरकार का साल 2016 का रोडमैप सामने आ सकता है.

राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी के साथ उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी पहुंचे. अपने अभिभाषण में राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना भी और कुछ प्रमुख बिन्दुओं पर चिंता भी व्यक्त की. जिसके सुधार के लिए सरकाार को आवश्यक कदम उठाए जाने की ज़रुरत है.

राष्ट्रपति ने सरकार के सराहनीय कार्यों पर भी प्रकाश डाला. राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि देश में सरकार की विशेष पहल की वजह से 62 लाख लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ी, जिसका सीधा लाभ आर्थिक रूप से कमज़ोर ग्रामीण और शहरी जनमानस को मिलेगा.

इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री के सफल जन-धन वित्तीय योजना की भी तारीफ़ की. उन्होंने सरकार की 2022 तक सबको घर उपलब्ध कराने की वचनबद्धता को लेकर भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि सरकार कई प्रमुख बिन्दुओं पर कार्य कर रही है, जो देश के विकास के लिए आवश्यक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.