जम्मू-कश्मीर: एकदिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री, छात्रों से कहा ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करें

ब्यूरो
मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकदिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू के पास श्रीमाता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि 21वीं सदी उन लोगों की है, जिनके पास ज्ञान है। इसलिए हमें ज्ञान की ओर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह कटरा (जम्मू कश्मीर) पहुँच कर श्रीमाता वैष्णो देवी तीर्थस्थल बोर्ड द्वारा लगभग 300 करोड़ रुपये की लगात से तैयार अस्पताल का का उदघाटन किया। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्पताल में मरीजों के लिए 250 बिस्तर हैं। अस्पताल में कार्डियोलॉजी, कार्डियो-थोराकिक सर्जरी, न्यूरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी सहित 20 तरह की दवाइयों और सर्जरी में सुविधाएं उपलब्ध हैं।
अस्पताल के उदघाटन के समय वहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राज्यपाल एन.एन.वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, प्रधानमंत्री कार्यालय के केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत आदि उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में लघु भारत बसता है। कुछ करने का सपना देखिए, कुछ बनने का नहीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत विकास के मामले में नए स्तरों को छू रहा है और 80 करोड़ युवाओं के साथ भारत उन तमाम ऊंचाइयों को छू सकते हैं जो हमारी सोच में हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.