कांग्रेस द्वारा घूसकांड से ध्यान भटकाने को जन्मतिथि का बवाल!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। अब कांग्रेस ने पीएम की जन्म तिथि में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया है। पार्टी ने गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा मोदी की स्नात्कोत्तर डिग्री की जानकारी साझा करने के समय पर भी सवाल उठाया। विश्वविद्यालय ने पहले जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि एम एन कॉलेज के छात्र पंजीयक, जिसमें मोदी ने प्री-साइंस (12वीं) में दाखिला लिया था, में सर नरेन्द्र मोदी की जन्म तिथि 29 अगस्त, 1949 है। उनके चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी जन्म तिथि नहीं बतायी है बल्कि अपनी उम्र लिखा है। सार्वजनिक रूप से उपलब्ध उनकी औपचारिक जन्म तिथि 17 सितंबर, 1950 है। उन्होंने स्कूल रजिस्टर की प्रति दिखायी, जिसमें प्रधानमंत्री का नाम नरेन्द्र कुमार दामोदरदास मोदी, और उनकी जन्म तिथि लिखी है।

गोहिल ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि अलग-अलग जन्मतिथि के पीछे कारण क्या है। उनके पासपोर्ट या पैन कार्ड और अन्य दस्तावेजों में उनकी जन्मतिथि क्या है और अलग-अलग जन्मतिथि के पीछे कारण क्या है।गोहिल ने मोदी के ५६ इंच सीने वाली बात पर व्यंग करते हुए कहा कि जनता यह नहीं जानना चाहती कि पीएम का सीना ५६ इंच का है या नहीं बल्कि जनता जानना चाहती है कि पीएम की सही जन्मतिथि क्या है,उनकी उच्च शिक्षा कहा से हुई है।उन्होंने कहा कि मोदी अपने साथ पढ़ने वाले किन्हीं १० छात्रों के नाम बताएं।

गौरतलब है कि पीएम की डिग्री को लेकर हुए विवाद के बाद रविवार को गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति एम एन पटेल ने बताया, “नरेन्द्र दामोदरदास मोदी ने १९८३ में राजनीती विज्ञानं में एम ए की परीक्षा पास की और बाहरी छात्र के तौर पर ८०० में से ४९९ अंक प्राप्त किए जो ६२.३ फ़ीसदी हैl” हालांकि पटेल ने मार्कशीट की कॉपी शेयर करने से मना कर दिया हैl उन्होंने कहा , “ मैं मार्कशीट की कॉपी मीडियाकर्मी या थर्ड पार्टी को नहीं दे सकताl वह केवल उम्मीदवार को ही दी जा सकती हैl यदि हमें पीएमओ या फिर सीआईसी से निर्देश मिलते है,तभी हम मीडिया को वह कॉपी सौंप सकते हैंl”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.