इस चाय की कीमत आपको कर देगी हैरान

इस चाय की कीमत जान आप हो जायेंगे हैरान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

चाय की सामान्य किस्मों और उनकी कीमतों से तो हम सभी परिचित हैं, लेकिन देश के पूर्वी हिस्से में ऐसी चाय भी बिकती है, जिसकी कीमत सुनकर अच्छे-अच्छे हैरान हो सकते हैं।

अरुणाचल प्रदेश के दोन्यी पोलो टी एस्टेट ने दुनिया की सबसे कीमती चाय की किस्म ”गोल्डन नीडल्स टी” तैयार की है। इस बेशकीमती चाय को 40 हजार रुपये प्रति किलोग्राम में बेचा गया। एक महीने में ये दूसरी बार है, जब जीटीएसी ने चाय की कीमत का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 24 जुलाई को ऑक्शन सेंटर ने असम में डिब्रूगढ़ के मनोहारी टी स्टेट में पैदा हुई विशेष आर्थोडॉक्स टी को 39001 रुपए प्रति किलोग्राम में बेचा था। इसी रिकॉर्ड को जीटीएसी ने कल गोल्डन नीडल्स टी को 40 हजार प्रति किलोग्राम में बेचकर तोड़ दिया है।

अपनी कीमत से दुनिया भर को हैरान कर देने वाली इस चाय को असम टी ट्रेडर्स को बेचा गया, ये असम के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी सबसे पुरानी चाय की दुकानों में से हैं। इसके मालिक ललित कुमार जालान बताते हैं, अच्छी चाय की मांग बढ़ रही है और ऐसी चाय उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है।

दोन्यी पोलो टी एस्टेट के मैनेजर मनोज कुमार बताते हैं, “ऐसी चाय तैयार करने के लिए बहुत मेहनत की जरूरत होती है। इसी टी की एक और किस्म सिल्वर नीडल्स वाइट टी 17,001 रुपये प्रति किलो बिकती है, ऐसी चाय तभी तैयार हो सकती है, जब चाय के बागान में सटीक कार्यकुशलता के साथ प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.