फ़िल्म समीक्षा- नानू की जानू

नानू की जानू
नानू की जानू
कोमल झा | Navpravah.com 
कलाकार– अभय देओल, पत्रलेखा, सपना चौधरी
निर्देशक– फराज हैदर
मूवी टाइप- हॉरर कॉमेडी
फराज हैदर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘नानू की जानू’ आज रिलीज़ हो गई। फिल्म में अभय देओल लीड रोल में हैं और उनके अपोज़िट में हैं अभिनेत्री पत्रलेखा। फराज हैदर ने इससे पहले साल 2013 में वॉर-कॉमेडी फिल्म ‘वॉर छोड़ ना यार’ को डायरेक्ट किया था। नानू की जानू’ एक हॉरर कॉमेडी मूवी है।  साल 2014 में आई तमिल फिल्म ‘पिसासु’ की रीमेक है नानू की जानू।
कहानी-
फिल्म में एक ऐसे लड़के की कहानी है। जो अपने दोस्त के साथ अपार्टमेंट शेयर करता है। अपार्टमेंट को खाली करने से पहले उस अपार्टमेंट को दूसरे डीलर्स को बेच देता है। लेकिन एक दिन जब वह बियर लेकर आता है। तो बियर खोलने के लिए ओपनर लेता है। ग़लती  ओपनर नीचे गिर जाता है। तो नानू (अभय देओल) पड़ोसी से ओपनर लेकर आता है। नानू देखता है कि बियर की बॉटल टूटी पड़ी है।
फिर नानू जब अगली सुबह उठता है तो उसे घर का नजारा रात से कुछ अलग ही लगता है। जैसे ओपनर गायब हो जाना।अपने आप टूटी हुई बॉटल का का गायब हो जाना। घर की सफाई होना आदि। इन सबके होने के बाद उसे लगता है कि घर में कुछ तो  है। लेकिन उसका यह शक कुछ समय बाद यकीन में बदल जाता है कि उसके अपार्टमेंट में एक भूत भी है। उसके यकीन होने के बाद वह अपने पड़ोसियों से मदद मांगता है। उसे पता चलता है कि उसके घर में कोई चुड़ेल है। चुड़ैल और नानू के बीच ख़ूबसूरत ड्रामा रचा गया है। और इस ड्रामा का आनंद लेने के लिए आपको सिनेमाघर जाना पड़ेगा।
निर्देशन-
वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्में या तो कॉमेडी होती हैं या फिर एक्शन और रोमांस से भरी होती है। लेकिन बहुत कम ही लोग हॉरर कॉमेडी को डायरेक्ट करते है। बॉलीवुड में हॉरर कॉमेडी मूवी बहुत ही कम है। आप को इस फिल्म में डर के साथ-साथ कॉमेडी का भी मजा आएगा और आपकी हंसी छूटेगी। फिल्म की कहानी शुरुआत में थोड़ी बोरिंग है। लेकिन अंत तक आते-आते आप फिल्म में खो जाएंगे। जिस तरह से फिल्म की कहानी को बनाया गया है।
एक्टिंग- 
इस फिल्म में अभय देओल की एक्टिंग थोड़ी कमजोर नज़र आती हैं। कई जगह आपको अभय देओल की एक्टिंग अच्छी लगेगी। हालाँकि पत्रलेखा को ज़्यादा स्पेस नहीं दिया गया है।  लेकिन उन्होंने एक्टिंग बखूबी किया है। बाकी के अदाकारों ने भी अपनी अदाकारी पूरी सच्चाई के साथ निभाई है। वैसे तो ये फिल्म हॉरर कॉमेडी फिल्म है। लेकिन इस मूवी को हर वर्ग के लोग देख सकते हैं।
म्यूजिक-
फिल्म में एक तड़कता भड़कता आइटम सॉन्ग भी है।  जो हरियाणा की डांसर सपना चौधरी पर फिल्माया गया है। फिल्म के इस गाने को भी दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.