विश्वकप-2019: जीत के बाद मोर्गन ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात ये

लंदन ।। ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में कल इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच इस वर्ल्ड कप का 24वां मैच खेला गया। जिसे इंग्लैंड ने 150 रनों से जीत लिया है। इस जीत के हीरो रहे कप्तान इयोन मोर्गन। जिन्होंने इस मैच में तूफानी शतक जड़कर इंग्लैंड को एकतरफा जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए। जिसमे उनकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने 71 गेंदों पर 148 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा बेयरस्टो ने 90 रन और जो रूट ने 88 रन बनाए। जिससे अफगान टीम को जीतने के लिए 398 रनों का लक्ष्य मिला।

इस लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 247 रन ही बना सकी। जिसमें उनकी तरफ से हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 100 गेंदों पर 76 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा रहमत शाह ने 46 रन और असगर अफगान ने 44 रन बनाए। लेकिन इसके बावजूद वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा सकें। इस तरह इंग्लैंड ने यह मैच 150 रनों के बड़े अंतर से जीता।

इस मैच में 148 रनों की तूफानी पारी खेलने के लिए कप्तान इयोन मोर्गन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच जीतने के बाद मैन ऑफ द मैच अवार्ड लेते समय कप्तान मोर्गन ने कहा कि मुझे लगता है कि क्लाइव लियाड (पूर्व वेस्टइंडीज विश्वकप विजेता कप्तान ) अब भी गेंद को मुझसे ज्यादा देर तक हिट कर सकते हैं। खासकर मेरी खराब पीठ के साथ। आज का दिन हमारे लिए काफी शानदार था। विकेट बहुत अच्छा था। मैंने सोचा कि जिस तरह से हमने शुरुआत की थी। हमारे सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। बेयरस्टो और रूट शानदार थे और फिर हमने सिर्फ एक जुआ खेला और इसका भुगतान किया।

मोर्गन ने कहा कि सच में नहीं लगता था कि यह किसी भी बिंदु पर ईमानदार होने के लिए मेरा दिन होने जा रहा था। मेरी पीठ खराब है। ऐसा लग रहा है जैसे मैं बूढ़ा हो रहा हूं। ड्रेसिंग रूम में बहुत से लोग हैं और जो इस तरह एक पारी का निर्माण कर सकते हैं। लेकिन युवाओं के लिए यह मैच अद्भुत है।

इसके आगे मोर्गन ने कहा कि मुझे नहीं लगता था कि मैं ईमानदारी से, उस तरह की पारी का निर्माण कर सकता हूं। अफगानिस्तान बहुत सारी संभावनाओं वाली एक टीम है। उनके स्पिन आक्रमण को खेलना पूरी तरह से अलग चुनौती है। मैं अपने खेल के मामले में बदल गया हूं। हर एक ने जो शॉट्स खेले।

मोर्गन ने कहा कि मैंने अपना करियर शुरू किया था स्कूप और स्वीप्स शॉट्स आदि से। लेकिन अब मैं मैदान से ज्यादा मजबूत हूं। जितना मैंने किया है और जीवन लगता है इस तरह से पूर्ण चक्र आ गया है। क्योंकि क्रिकेट एक तरह से विकसित हो गया है। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं। जो विरोधी उन कायरतापूर्ण शॉट्स के लिए निर्धारित करते हैं।

अगले दो-तीन गेम काफी महत्वपूर्ण हैं। हमारे द्वारा खेले जाने वाले हर खेल में उस स्तर की तीव्रता लाना चाहते हैं। सुस्त नहीं करना चाहते हैं। आप गलतियाँ करेंगे। हमने आज कुछ कैच टपकाए जो कि हो सकते हैं। स्टोक्स को वहां गेंदबाजी करने के साथ-साथ 90 मीटर प्रति घंटा (वुड और आर्चर के बीच प्रतियोगिता) में भी फेंका। इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा अद्भुत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.