यूपी: जयपुर जा रही स्लीपर बस की ट्रक से हुई भिड़ंत, लगी भीषण आग, 10 से ज्यादा लोग जिंदा जले

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां जयपुर जा रही स्लीपर बस एक ट्रक से भिड़ंत में दोनों गाड़ियों में भीषण आग लग गई। इससे 10 से यात्रियों के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही है। वहीं 22 लोगों को आनन-फानन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, गुरसहायगंज से जयपुर जा रही स्लीपर बस जीटी रोड पर ट्रक से भिड़ गई। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक का डीजल टैंक फट गया। इससे ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। हादसे में दस से ज्यादा यात्रियों के जिंदा जलने की आशंका है। 22 यात्री जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। दमकल गाडि़यां मौके पर आग बुझाने में जुटी हैं। मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार रात करीब आठ बजे विमल चतुर्वेदी बस सर्विस की स्लीपर बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर के लिए चली थी। बताते हैं कि बस में गुरसहायगंज से 12 यात्री बैठे थे। इससे आगे छिबरामऊ में भी कई सवारियां बैठीं। बस में कुल यात्रियों की संख्या लगभग 35 बताई जा रही है। इनमें से कुछ यात्री बालाजी दर्शन करने तो कुछ रोजगार की तलाश में जयपुर जा रहे थे। हालांकि बस में कितने यात्री सवार थे, इसकी किसी ने आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं दी है।

कोहरे की वजह से हादसा

गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास कोहरे की वजह से यह भयानक हादसा हो गया। भिड़ंत में बाद पहले ट्रक का डीजल टैंक फटने से आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया। थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई। हादसा इतना भयानक था कि स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। किसी तरह लगभग एक दर्जन सवारियों ने कूदकर अपनी जान बचाई।

सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में मृत लोगों के प्रति शोक संवेदना जताई है। उन्होंने कन्नौज के डीएम और एसपी को मौके पर पहुंचकर राहत एवं घायल यात्रियों के उपचार के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.