सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहे TMC नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया !

मिर्जापुर. सोनभद्र में हुए 10 लोगों के नरसंहार के बाद वहां पीड़ित परिवारों और घायलों से मुलाकात के लिए नेताओं का पहुंचना जारी है। शुक्रवार को कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से पुलिस ने रोक दिया। शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 3 नेता भी सोनभद्र घटना के घायलों और पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जा रहे थे। लेकिन उन्‍हें वाराणसी एयरपोर्ट पर ही पुलिस ने रोक लिया। उनका दावा है कि पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में लिया है। तीनों नेताओं ने इस घटना की जानकारी ट्विटर पर डाले एक वीडियो में दी है।

बता दें कि सोनभद्र में जमीन विवाद में हुए 10 लोगों के नरसंहार के बाद से ही राजनीतिक स्‍तर पर बवाल मचा है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्‍मेदार बताया। साथ ही उन्‍होंने इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की है। यह कमेटी 10 दिन में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

दूसरी ओर प्रशासन की ओर से सोनभद्र में 2 महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है। जिले में धारा 144 11 जुलाई से 12 सितंबर तक प्रभावी रहेगी। प्रशासन का कहना है कि बिना उसकी अनुमति के कोई भी सोनभद्र नहीं जा सकेगा।

शुक्रवार को प्रियंका गांधी भी सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जा रही थीं। उन्‍होंने पहले वाराणसी के बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों से मुलाकात की थी। इसके बाद वह सोनभद्र जा रही थीं। लेकिन पुलिस ने उन्‍हें नारायणपुर में ही रोक दिया था। वह इसके बाद वहां धरने पर बैठ गई थीं। पुलिस इसके बाद उन्‍हें चुनार गेस्‍ट हाउस ले गई थी। जहां रात भर प्रियंका गांधी और अन्‍य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। प्रियंका गांधी का कहना है कि वह सोनभद्र घटना के पीड़ित परिवारों से मिले बिना वापस नहीं जाएंगी। इसके बाद प्रशासन ने उन्‍हें पीड़ित परिवारों से मिलवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.