कप्तान कोहली की उम्मीद पर नहीं खरा उतरा ये खिलाड़ी !

स्पोर्ट डेस्क. ऋषभ पंतन ने भारतीय टीम को एक बार फिर निराश कर दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन मुश्किल में फंसी टीम इंडिया को ऋषभ पंत से बड़ी पारी की उम्मीद थी.ऋषभ पंत दूसरे छोर पर टिके अजिंक्य रहाणे का साथ नहीं दे पाए और 19 रन बनाकर रनआउट हो गए. हालांकि ऋषभ पंत उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से गलतफहमी का शिकार होकर रनआउट हो गए.दूसरे दिन के चौथे ओवर में एजाज पटेल की एक गेंद पर रहाणे ने रन लेने के लिए पंत को आवाज दी, लेकिन पंत भागने में हिचक रहे थे. हालांकि अंत में पंत दौड़ पड़े, जिसके बाद एजाज पटेल ने तेजी से विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग की ओर गेंद फेंकी जो सीधे स्टंप पर जा लगी, पंत क्रीज से काफी पीछे थे और वह रनआउट हो गए. पवेलियन लौटते समय पंत ने निराशाभरी नजरों से रहाणे की तरफ देखा. भारत का स्कोर सात विकेट पर 132 रन था जिसके बाद रहाणे ने बोल्ट को चौका लगाया. साउदी ने रहाणे को पवेलियन भेजकर भारत की सम्मानजनक स्कोर बनाने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

कप्तान विराट कोहली ने ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, लेकिन उनका यह दांव काम नहीं आया. ऋषभ पंत के सेलेक्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं. ऋषभ पंत के आउट होने की वजह से टीम इंडिया का निचला क्रम भी बिखर गया और भारतीय पारी 165 रनों पर सिमट गई. टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने 65 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों के साथ 70 रनों की पारी खेलकर प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए अपना दावा पेश किया था.

लेकिन पहले टेस्ट में ऋषभ पंत नाकाम रहे. इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी मैचों से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए और वह सिर्फ बेंच गर्म कर रहे थे. पंत को भारतीय टीम को बार बार निराश कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.