सुशांत केस में आज अपनी फाइनल रिपोर्ट सार्वजनिक कर सकते हैं एम्स के डॉक्टर

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क
जब से सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच की जिम्मेदारी सीबीआई, एनसीबी, ईडी ने अपने हाथ में ली है, तब से इस केस की जांच को गति मिली है और रोज ही नए खुलासे हो रहे हैं. इसे देखते हुए लगता है कि जल्द ही यह जांच किसी नतीजे पर पहुंचेगी. अब इंतजार है, तो एम्स की रिपोर्ट का. उम्मीद जताई जा रही है कि आज एम्स अपनी फाइनल रिपोर्ट को सार्वजनिक करेगा. इस रिपोर्ट के जारी होते ही सुशांत केस लगभग हल होने की उम्मीद जताई जा रही है.
_ दिल्ली लौटी एसआईटी की टीम
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई का विशेष जांच दल (SIT) मुंबई से दिल्ली लौट आया है. शुक्रवार को इस टीम ने सीबीआई के आला अफसरों को जांच की डिटेल में रिपोर्ट दी है. सुशांत मामले में एम्स के डॉक्टरों द्वारा तैयार विसरा रिपोर्ट भी आज सार्वजनिक हो सकती है. शुक्रवार को सभी पांच डॉक्टरों की एक फाइनल मीटिंग दिल्ली में हुई है. आज यह रिपोर्ट सीबीआई टीम को सौंपी जानी है. अगले एक से दो दिन में यह स्पष्ट हो जाएगा कि सुशांत की मौत हत्या थी या आत्महत्या.
_ सीबीआई ने सौंपी प्रोग्रेस रिपोर्ट
सीबीआई के इस दल ने पिछले एक महीने में मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के दौरान संबंधित कई लोगों के बयान दर्ज किए और घटनास्थल पर उनकी कथित आत्महत्या के सीन को दोबारा से रीक्रिएट करके मामले की असलियत को खंगालने के प्रयास किए. सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद और डीएसपी अनिल यादव ने सीबीआई के मुख्यालय पर वरिष्ठ अफसरों से मुलाकात की. उन्होंने इन अफसरों को इस मामले में हुई अब तक की प्रोग्रेस की डिटेल दी है.
सुशांत मामले में सीबीआई ने केंद्र सरकार के आदेश पर 6 अगस्त को केस दर्ज किया था. सीबीआई ने यह जांच अपने हाथ में बिहार सरकार के दर्ज किए गए केस के आधार पर शुरू की गई थी. यह शिकायत सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की ओर से बिहार पुलिस के समक्ष दर्ज की गई थी.
_ विसरा के आधार पर बनी रिपोर्ट
विसरा रिपोर्ट से साफ होगा कि सुशांत को जहर दिया गया था या नहीं. इससे पहले फॉरेंसिक ने अपनी रिपोर्ट में विसरा रिपोर्ट को निगेटिव बताया था. दोबारा सामने आने वाली ये रिपोर्ट एक्टर के 20 प्रतिशत विसरा की जांच पर तैयार की गई है. क्योंकि मुंबई पुलिस ने सुशांत का 80 फीसदी विसरा अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.