महीने भर में दिखने लगेंगे SLIM TRIM, अपनायें ये नुस्खे

महीने भर में दिखने लगेंगे SLIM TRIM, अपनायें ये नुस्खे
महीने भर में दिखने लगेंगे SLIM TRIM, अपनायें ये नुस्खे
अगर आपका वजन ज्यादा है तो ये 3 ड्रिंक्‍स आपके काम आ सकती है, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन ड्रिंक की मदद से आप सिर्फ 3 से 4 हफ्तों में 6 किलो तक वजन घटाया जा सकता है।
स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों के अनुसार, एक्‍सरसाइज करने और हेल्‍दी डाइट लेने से वजन जल्‍दी घटता है, लेकिन यह भी सही है कि वेट लॉस ड्रिंक्‍स के साथ रोजाना वर्जिश और स्‍वास्‍थ्‍यवर्धक भोजन करने से वजन और जल्‍दी घटेगा।
1- मिंट के साथ पियें ग्रीन टी लें – ग्रीन टी में एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं, जो आपको हमेशा फ्रेश रखते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि इसमें मौजूद कैफीन से वजन जल्‍द घटता है, ग्रीन टीम में कैटचिन भी होता है, जो वजन घटाने का काम करता है, वहीं मिंट डाइजेशन दुरुस्‍त रखता है।
क्‍या करें
दो चम्‍मच ग्रीन टी पत्‍ती लें
7 मिंट की पत्‍ती
1 कप गरम पानी
2- सिट्रस ड्रिंक – अमेरिका में हुए एक शोध में साबित हुआ है कि मौसमी के इस्‍तेमाल से भी वजन घटता है, इसके सेवन से न सिर्फ आप ज्‍यादा ऊर्जावान महसूस करते हैं बल्कि भूख भी बढ़ती है, वहीं अनार भी सेहत को काफी फायदा पहुंचाता है, इसमें बी-कॉम्‍प्‍लेक्‍स विटामिन होता है।
क्‍या करें
3/4 कप मौसमी लें
डेढ़ चम्‍मच शहद डालें
3/4 कप अनार और नमक
3- कॉफी और डार्क चॉकलेट – कॉफी में कैफीन होता है जो मेटाबॉलिज्‍म को मजबूत करता है, इससे भूख भी बढ़ती है, एक रिपोर्ट के मुताबिक कॉफी में क्‍लोरोजेनिक एसिड भी होता है जिससे वजन जल्‍दी घटता है।
क्‍या करें
1 चम्‍मच ब्‍लैक कॉफी लें
3/4 चम्‍मच ग्रेटेड डार्क चॉकलेट
आधा चम्‍मच अलसी का बीज
एक कप गरम पानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.