UP: कश्मीर में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर बनवाएगी प्रसपा !

Lucknow. कश्मीर से Article 370 खत्म होने के बाद अब शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराएगी। प्रसपा बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक मिश्रा ने बताया कि जम्मू के कठुआ में जमीन खरीदकर भारत माता मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू के कठुआ जिले में जो भारत माता मंदिर तकरीबन एक एकड़ में फैला होगा।

दीपक मिश्रा कहते हैं कि जम्मू कश्मीर में प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को इसके निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुरेंद्र सिंह पुलवामा से प्रसपा के बैनर तले चुनाव भी लड़ चुके हैं। मिश्रा ने बताया कि 6 अगस्त में मैं खुद जम्मू के दौरे पर जा रहा हूं। प्रसपा की बौद्धिक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि संघ के हाथ में भगवा होता हैं वहीं भारत माता के हाथ में तिरंगा होगा।

मिश्रा का कहना है कि इस मंदिर का डिजाइन तेलंगाना के प्रसिद्ध वास्तुकार जमाल दरविश ने तैयार किया है, और मंदिर निर्माण के निर्माण की पूरी कार्ययोजना भी तैयार हो गई है। इस भारत माता मंदिर के एक और खासियत होगी,मंदिर में देवी देवताओं के अलावा स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका निभाने वाले देश के महान क्रांतिकारियों की मूर्तियां और तस्वीरें भी लगाई जाएंगी।

इनमें अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया, जयप्रकाश नारायण आदि प्रमुख हैं। दीपक मिश्रा ने बताया कि जब घाटी में हालात सामान्य होंगे तब जमीन की रजिस्ट्री कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.