शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी, Sanjay Raut बोले- मुख्यमंत्री तो हमारा होगा !

मुंबई. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर Shiv Sena की तल्खी जारी है। Shiv Sena के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद Sanjay Raut ने शुक्रवार को कहा कि मैं इतना कह सकता हूं मुख्यमंत्री Shiv Sena का होगा। जो बात बीजेपी और Shiv Sena के बीच चुनाव से पहले हुई थी वह बात आगे बड़े। महाराष्ट्र को स्थिर सरकार की जरूरत है।

इससे पहले Shiv Sena नेता Sanjay Raut ने बृहस्पतिवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की जिससे राज्य में सरकार बनाने के एक नये विकल्प को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

Shiv Sena के सूत्रों ने बताया कि Sanjay Raut ने पवार के दक्षिणी मुंबई स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात ने राज्य में गैर भाजपा सरकार के गठन संबंधी विकल्प को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं। भाजपा और Shiv Sena के बीच मुख्यमंत्री को लेकर रस्साकशी काफी तेज हो गयी है।

भाजपा 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। Shiv Sena को 56 सीटें मिली हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत 145 है। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के दिन 24 अक्तूबर को भी राउत ने पवार से मुलाकात की थी किंतु Shiv Sena सांसद ने इस ‘निजी मुलाकात करार दिया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.