वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह सूर्य के निधन पर हुई शोकसभा !

लखनऊ. वरिष्ठ पत्रकार, स्तंभकार हिंदुस्तान समाचार बहुभाषी एजेंसी के निदेशक एवं पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह “सूर्य” के निधन पर गुरुवार को यूपी प्रेस क्लब में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। श्रद्धांजलि सभा में रेलवे मेन्स यूनियन के महामंत्री कॉमरेड शिव गोपाल मिश्रा की पत्नी एवं पौत्री के आकस्मिक निधन पर भी उत्तर प्रदेश वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ने गहरी शोकसंवेदना व्यक्त की है।

पूर्व राज्यसभा सांसद राजनाथ सिंह “सूर्य” का गुरुवार को राजधानी लखनऊ स्थित उनके आवास पर हृदयगति रुकने से निधन हो गया। इस मौ के पर शोक सभा मे बोलते हुए प्रेस क्लब के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह ने राजनाथ जी के निधन पर प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए राजनाथ जी के साथ जुड़े अपने पुराने संस्मरणों की याद सांझा की।

रविन्द्र सिंह ने कॉमरेड शिवगोपाल जी की पत्नी और पौत्री के भोपाल में हुई एक दुर्घटना हुए निधन पर भी गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया। महामंत्री पी के तिवारी ने भी राजनाथ जी और श्री मिश्र की पत्नी और पौत्री के निधन पर शोक प्रकट करते हुए श्रद्धांजलि दी ।

वरिष्ठ पत्रकार अनूप श्रीवास्तव ने शोकसभा में वरिष्ठ पत्रकार राजनाथ जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए अपने संस्मरण बताए। उन्होंने राजनाथ जी एवं शिव गोपाल मिश्रा की पत्नी और पौत्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

वरिष्ठ पत्रकार मुदित माथुर ने भी तीनो मृत आत्माओं के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।
वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह ने राजनाथ सिंह जी से अपनी पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए उनकी मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कामरेड शिवगोपाल मिश्र की पत्नी और पौत्री के एक दुर्घटना में हुए निधन पर भी दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया।

IFWJ के उपाध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार गोपाल मिश्रा ने भी राजनाथ जी एवं कामरेड श्री मिश्र की पत्नी और पौत्री के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

वरिष्ठ पत्रकार गोपाल मिस्रा ने कहा कि पत्रकार को पार्टी विषेश से हट कर स्वाभिमानी पत्रकारिता करनी चाहिए। वरिष्ठ पत्रकार हेमेन्द्र तोमर ने कहा कि राजनाथ सूर्य संघ की विचारधारा से ओतप्रोत थे, उन्होने कहा कि वे शेर दिल पत्रकार थे, यह वह सूर्य है जो कभी अस्त नही हो सकता।

महामंत्री के विश्वदेव राव ने कहा कि राजनाथ सिंह सूर्य जैसे व्यक्तिव वाले वरिष्ठ पत्रकारो पर एक स्मृति पुस्तिका तैयार करने का निर्णय लिया। हसीब सिद्दकी ने कहा कि पत्रकारिता मे निषपक्षधर थे राजनाथ सिंह सूर्य। उन्होने कहा कि राजनाथ सिंह सूर्य विचारधारा के कट्टर थे लेकिन दूसरो के विचारो से सहमत भी होते थे, यह गुण आज के युवा पत्रकारो मे नही है। सभा मे मौजूद लोगो ने राजनाथसिंह “सूर्य” व शिव गोपाल मिश्रा की पत्नी के चित्र पर पुष्प चढा कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि सभा में अपनी शोक संवेदना प्रकट कर श्रद्धांजलि प्रगट करने वालों में लखनऊ वर्किग जर्नलिस्ट के अध्यक्ष शिवशरण सिंह, वरिष्ठ पत्रकार शैलेन्द्र सिंह, इफ्तिदा भट्टी, एलजेयू के संयुक्त सचिव अमिताभ नीलम, सुजीत द्विवेदी, शिव विजय सिंह, अजय सिंह, सुभाष विश्कर्मा, विनीता रानी विन्नी, अर्चना गुप्ता, हिमांशु सिंह चौहान, शिकोह आज़ाद, राजकुमार उपाध्याय, अवतंस चित्रांश ,अमरेंद्र सिंह,कुमार पृथ्वी, सतेंद्र सिंह, अखंड शाही ,अंकित वर्मा, प्रिया भट्टाचार्या, सत्यजीत सिंह, मोहम्मद शरीफ, संदीप मिश्र आदि पत्रकार उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.