सुशांत को क्लॉस्ट्रोफोबिया का मरीज बता रही रिया, बोल रही है झूठ पर झूठ

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क

सुशांत सिंह को लेकर रिया झूठ पर झूठ बोले जा रही है। रिया ने सीबीआई के सामने जाने से पहले लोगों की सिंपेथी पाने के लिए एक कथित इंटरव्यू में सुशांत के साथ यूरोप ट्रिप से जुड़ी कुछ बातें शेयर की थीं। रिया ने कहा था कि सुशांत को क्लॉस्ट्रोफोबिया था। पिछले साल यूरोप ट्रिप के लिए फ्लाइट में बैठने से पहले सुशांत ने फोबिया दूर करने के लिए मोडाफिनिल दवा ली थी। लेकिन, डॉक्टर्स का कहना है कि यह दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती।

क्लॉस्ट्रोफोबिया एक तरह का एंग्जाइटी डिस-ऑर्डर है। इसके तहत मरीजों को बंद जगहों पर जाने से परेशानी या घुटन महसूस होती है। कुछ मरीजों पर इतना असर होता है कि उन्हें लिफ्ट या एमआरआई मशीन जैसी जगहों पर बहुत ज्यादा डर लगता है। रिया का यह दावा कि उसे क्लॉस्ट्रोफोबिया था, पूरी तरह झूठा साबित होता है, क्योंकि सुशांत को हवाई जहाज उड़ाने का शौक था और उन्होंने अपना यह शौक पूरा भी किया। यदि उन्हें ऐसी कोई बीमारी होती, तो वे न तो प्लेन उड़ाते और न ही प्लेन में बैठते।

जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल की सायकियाट्रिस्ट डॉ। गुंजन सोलंकी के मुताबिक, मोडाफिनिल दवा क्लॉस्ट्रोफोबिया के मरीजों को नहीं दी जाती है। यह दवा स्लीप डिस-ऑर्डर के मरीजों को प्रिस्क्राइब की जाती है। जिन मरीजों को बहुत ज्यादा नींद आती है, उन्हें यह दवा दी जाती है। कई बार लेट नाइट शिफ्ट में काम करने वाले डॉक्टरी सलाह से इस दवा को लेते हैं। अगर किसी को फ्लाइट में डर लगता है तो, वह उड़ान के वक्त नींद लेना पसंद करेगा। मोडाफिनिल लेने से तो उल्टा नींद भाग जाएगी।

– सुशांत को ऊंचाई से नहीं लगाता था डर

सुशांत को ऊंचाई या प्लेन में बैठने से डर लगने वाली बात भी समझ से परे है। सुशांत के ऐसे कई वीडियो हैं, जिसमें वे प्लेन उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। हवाई यात्रा के दौरान उनके हावभाव को देखकर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि उन्हें क्लॉस्ट्रोफोबिया था। एक बार सुशांत बोइंग-737 उड़ाना भी सीख रहे थे। ट्रेनिंग पूरी करने के लिए वे प्लेन खरीदना चाहते थे। उन्होंने खुद अपनी ट्रेनिंग से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया था। सुशांत के साथ लम्बे समय तक रिलेशनशिप में रहीं एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने भी रिया के दावे को खारिज किया। अंकिता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, तुम हमेशा उड़ना चाहते थे, और ऐसा तुमने किया था। हम सभी को तुम पर गर्व है। एक फिल्म के लिए सुशांत ने नासा से भी ट्रेनिंग ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.