कोरोना वायरस से टेंशन में PM मोदी, स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक आज

हेल्थ डेस्क।।कोरोना वायरस की वजह से देश में मास्क की किल्लत और कालाबाजारी की खबरों के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो दुकानदार मास्क की ज्यादा कीमत वसूलेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कई दुकानदार मास्क की बढ़ती मांग के बीच लोगों से ज्यादा पैसे वसूल रहे हैं.कोरोना वायरस पर अपडेट लेंगे पीएम मोदीस्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से करेंगे मुलाकातभारत में अबतक कोरोना के 31 मामले। कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने जा रहे हैं. इस मुलाकात में पीएम मोदी कोरोना वायरस से जुड़ा ताजा अपडेट लेंगे और इस खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए किए जा रहे इंतजामों की जानकारी लेंगे. इस दौरान पीएम मोदी स्वास्थ्य मंत्रालय को जरूरी निर्देश भी दे सकते हैं.

आपको बता दें कि अबतक भारत में कोरोना वायरस के 31 पेशेंट पाए गए हैं. इन 31 में से 16 व्यक्ति इटली से भारत घूमने आए थे. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इसके अलावा 29000 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. यानी लगभग 29000 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इस बीच देश में मास्क की किल्लत और कालाबाजारी की खबरों के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो दुकानदार मास्क की ज्यादा कीमत वसूलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कई दुकानदार मास्क की बढ़ती मांग के बीच लोगों से ज्यादा पैसे वसूल रहे हैं. डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा, “मास्क की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.”

डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पर एक समीक्षा बैठक की. इस बैठक में राज्यों से क्वारेनटाइन सुविधाएं, आइसोलेशन वार्ड्स, टेस्टिंग लैब को तत्काल तैयार रखने को कहा है. उन्होंने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों, मुख्य सचिवों, केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की. उन्होंने राज्यों से कहा कि वे इसे लेकर सूचनाओं का प्रसार करें और लोगों ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करें.

आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 1 लाख को पार कर गई है. इस बीमारी से अबतक दुनिया भर में 3400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इटली में शुक्रवार को इस बीमारी से 49 लोगों की मौत हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.