योगी सरकार पर भड़की मायावती, कहा- निर्दोषों को तुरंत रिहा कर मांगो माफी

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार को योगी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ भड़की हिंसा के बाद यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पुलिस ने बिना जांच प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई शर्मनाक और निंदनीय है। यूपी सरकार तुरंत निर्दोषों को रिहा करे। पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि- यूपी में CAA और NRC के विरोध में किए गए प्रदर्शनों में बिना जांच-पड़ताल के ही विशेषकर बिजनौर, सम्भल, मुजफ्फरनगर, मेरठ, फिरोज़ाबाद व अन्य और जिलों में भी जिन निर्दोषों को जेल भेज दिया है, जिसे मीडिया ने भी उजागर किया है, यह अति-शर्मनाक व निंदनीय है।

यूपी सरकार इनको तुरंत छोड़े व इसके लिए सरकार को अपनी गलती की माफी भी मांगनी चाहिए। साथ ही, इसमें जिन निर्दोषों की मृत्यु हो गई है, राज्य सरकार को उन परिवारों की न्यायोचित आर्थिक मदद भी जरूर करनी चाहिए। बीएसपी की यह मांग है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगे लिखा कि ऐसे में अब इस पूरे राज्य-स्तरीय प्रकरण की न्यायिक जांच होना बहुत जरूरी है। इसकी मांग के लिए माननीया गर्वनर को एक लिखित ज्ञापन भी बीएसपी प्रतिनिधिमंडल द्वारा कल 6 जनवरी को प्रातः 11 बजे राजभवन में दिया जाएगा।

आपको बता दें, इससे पहले बसपा सुप्रीमो मायावती राजस्थान के कोटा में हुई 105 बच्चों की मौत को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सीएम अशोक गहलोत पर जबरदस्त हमला बोला था। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बर्खास्त कर किसी दूसरे को सीएम पद पर बैठाने की बात कही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.