INDI गठबन्धन को एक और झटका, इस पार्टी ने यूपी में उतारे अपने उम्मीदवार

संवाददाता। navpravah.com

नई दिल्ली | लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर अपना दल (कमेरावादी) ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अपना दल (कमेरावादी) ने यूपी की मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। लेकिन इंडी गठबंधन का हिस्सा सामजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अपना दल (कमेरावादी) के इस ऐलान पर कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है।

उत्तर प्रदेश के अंदर INDI अलायंस में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के अलावा इस गठबंधन में तीसरा बड़ा चेहरा अपना दल कमेरावादी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल का है। अपना दल (कमेरावादी) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लिखा कि अपना दल केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि पार्टी निम्न तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

1. फूलपुर
2. मिर्जापुर
3. कौशांबी

सूत्रों की मानें तो जब अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्जापुर सीट पर भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया, तो सपा विधायक पल्लवी पटेल अपनी बहन अनुप्रिया पटेल के खिलाफ़ मिर्जापुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। अगर इस सीट से अनुप्रिया लड़ी, तो लड़ाई बेहद दिलचस्प हो सकती है, क्योंकि अभी अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से सांसद हैं, जो एनडीए के साथ हैं और केंद्रीय मंत्री भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.