लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर 3 घंटे से पहले सफर पूरा किया तो कटेगा चालान

लखनऊ। आगरा एक्सप्रेस-वे पर बढ़ती दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए यूपीडा ( उप्र एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) ने नया नियम लागू किया है। इसके तहत अगर 336 किलोमीटर के इस एक्सप्रेस वे को अगर तीन घंटे से कम समय में पार किया तो चालान काट दिया जाएगा। यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि वाहनों को ई-चालान काटा जाएगा। अब तक 25 ई-चालान काटे गए हैं।

लखनऊ से आगरा की दूरी 336।4 किमी। है। यदि निर्धारित स्पीड से सफर तय करते हैं तो लखनऊ से आगरा पहुंचने में करीब साढ़े चार घंटे लगेंगे। लेकिन, आगरा एक्सप्रेस वे पर चौड़ी सड़क हैं। ऐसे में कई बार वाहन तेज गति से वाहन चालते हैं। जिससे आए दिन हादसे की खबरें आती हैं।

दो टोल प्लाजा पर लगे उपकरण

अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा आगरा (21 किमी) और लखनऊ (290 किमी) पर आधुनिक उपकरण स्थापित किए गए हैं। इन उपकरणों द्वारा वाहन की फोटो और डेटा की रिपोर्ट ई-मेल के जरिए लखनऊ और आगरा के यातायात पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में भेजकर ई-चालान जारी कराए जा रहे हैं। इस संबंध में यूपीडा ने एसएसपी लखनऊ व एसएसपी आगरा को पहले ही पत्र भेजकर अनुरोध किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.