IPL-13 : आईपीएल के सबसे बड़े टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हराया

न्यूज़ डेस्क | नवप्रवाह न्यूज़ नेटवर्क
आईपीएल के 13वें सीजन के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 224 रन का टारगेट दिया था. जिसे राजस्थान ने 3 बॉल बाकी रहते 4 विकेट से जीत लिया. जीत के हीरो संजू सैमसन और राहुल तेवतिया रहे. संजू ने 42 बॉल पर 85 रन की पारी खेली. वहीं तेवतिया ने 31 बॉल पर 53 रन बनाए. उन्होंने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाए.
सैमसन के 100 छक्के पूरे
राजस्थान के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने आईपीएल में 100 छक्के पूरे किए. ऐसा करने वाले वे 19वें खिलाड़ी हैं. भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो इस मामले में वे 11वें नंबर पर आते हैं. सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड क्रिस गेल (326) के नाम है.
सीजन का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया
पंजाब ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 223 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने 45 बॉल पर शानदार शतक जड़ा. मयंक अग्रवाल ने 45 बॉल पर शानदार शतक जड़ा. यह किसी भी भारतीय की ओर से लगाई गई दूसरी सबसे तेज सेंचुरी है. मयंक (106) ने कप्तान लोकेश राहुल (69) के साथ 183 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 25 और ग्लेन मैक्सवेल ने 13 रन बनाए. पंजाब की पारी में कुल 11 छक्के लगे. राजस्थान की ओर से अंकित राजपूत और टॉम करन को 1-1 विकेट मिला.
युसुफ के बाद मयंक सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय
सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मयंक दूसरे भारतीय बन गए हैं. यह रिकॉर्ड युसुफ पठान के नाम है, जिन्होंने 2010 में मुंबई के खिलाफ 37 बॉल पर शतक लगाया था. ओवरऑल में क्रिस गेल टॉप पर हैं, जिन्होंने 2013 में पुणे के खिलाफ 30 बॉल पर शतक लगाई थी. आईपीएल के इस सीजन का पहला शतक भरी पंजाब के ही बल्लेबाज ने लगाया था. राहुल ने बेंगलुरु के खिलाफ 132 रन की पारी खेली थी. यह लीग में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस मामले में क्रिस गेल 175 के स्कोर के साथ टॉप पर काबिज हैं.
IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप
ओपनर राहुल और मयंक के बीच आईपीएल में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है. इससे पहले 2019 में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने बेंगलुरु के खिलाफ 185 रन की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप की थी. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर केकेआर के गौतम गंभीर और क्रिस लिन हैं. उन्होंने 2017 में गुजरात के खिलाफ 184 रन की साझेदारी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.