IND vs SL: पहले T-20 के लिए आमने-सामने होगी श्रीलंका और टीम इंडिया, देखें प्लेइंग इलेवन

स्पोर्ट्स डेस्क. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया आज रविवार को साल 2020 का अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। वहीं टीम इंडिया अपने जीत के इस क्रम को बनाए रखने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि श्रीलंका की टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो खेल की तस्वीर किसी भी वक्त बदल सकते हैं, लेकिन भारतीय टीम इस मैच में ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के लिए अब टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन पर चर्चा करते हैं। रोहित शर्मा को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं शिखर धवन की इस सीरीज के लिए टीम में वापसी हो चुकी है। जाहिर है भारतीय पारी का आगाज अब लोकेश राहुल के साथ शिखर धवन करेंगे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए खुद कप्तान विराट कोहली होंगे। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर होंगे तो पांचवें नंबर की जिम्मेदारी रिषभ पंत संभालेंगे।

कम समय में ही शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है ऐसे में छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वो आ सकते हैं। हालांकि उन्हें जरूरत के हिसाब से कप्तान बल्लेबाजी के लिए अन्य क्रम पर भी भेजते हैं। रवींद्र जडेजा सातवें स्थान पर तो वाशिंगटन सुंदर आठवें नंबर पर होंगे। यानी टीम में तीन ऑलराउंडर शिबम दुबे, रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर होंगे।

हालांकि इस टीम में टीम के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी नहीं हैं। वहीं टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो चुकी है। जाहिर है टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह होंगे तो उनका साथ निभाएंगे युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी। टीम में शुद्द स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.