डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को दी ये नसीहत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर जनता दरबार का आयोजन कर लोगों की समस्याएं सुनीं। अधिकारियों को निर्देशित किया कि फरियादियों की समस्याओं का ठीक से निराकरण करें। सरकार की मंशा को समझें। सरकार की प्राथमिकताओं को पूरा करने में निष्ठापूर्वक कार्य करें।

उप मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए कि फरियादियों की समस्या का समाधान ऐसे होना चाहिए ताकि दोबारा उसी समस्या के लिए उसे नहीं आना पड़े। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे फरियादियों से उपमुख्यमंत्री ने एक-एक कर मुलाकात की। सबकी समस्याएं सुनीं। मौके से ही संबंधित अधिकारियों को फोन कर समस्याओं के निस्तारण का आदेश दिया। यह भी कहा कि जनता की समस्याओं निस्तारण तेजी से किया जाना चाहिए, यह सरकार की प्राथमिकता भी है।

अधिकारी शासन की मंशा को समझें और जनआकांक्षाओं के अनुरूप सरकार की प्राथमिकताओं को पूरा करने में अपने दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करें। जन समस्याओं के निराकरण में किसी भी स्तर पर लापरवाही या उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता दरबार में बैठे अधिकारियों से वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग पेंशन से संबंधित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.