अनुष्का हत्याकांड: पांचो संदिग्धों का होगा DNA टेस्ट, SIT ने की जल्द रिपोर्ट की गुजारिश

लखनऊ। मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली 11वीं का छात्रा अनुष्का पांडेय की रेप के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने 2 छात्र समते 5 संदिग्धों का लखनऊ में DNA टेस्ट करवाएगी।

SIT ने डीएनए टेस्ट के लिए संदिग्धों के खून के नमूने लेकर FSL लखनऊ भेजा है। संदिग्धों के 12 नमूनों की जांच की जाएगी। साथ ही छात्रा के कपड़े और मौके से मिले सामान को भी जांच के लिए FSL भेजा गया है।

एसआईटी ने FSL से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने की गुजारिश भी की है। इसके अलावा कोर्ट की इजाज़त के सभी संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। गौरतलब है कि मामले में तीन शिक्षक और दो छात्रों को जांच के लिए टीम लखनऊ लेकर आई है।

बता दें इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद एसपी और डीएम पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया गया है।

रिपोर्ट में रेप का खुलासा

परिजन शुरू से ही दुष्कर्म के बाद हत्या की बात कर रहे थे, लेकिन तत्कालीन एसपी मैनपुरी अजय शंकर राय लगातार आत्महत्या की दुहाई दे रहे थे। बहरहाल दोनों अधिकारी अब सरकार के निशाने पर हैं एसपी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने जो पंचनामा किया था उसमें बदन पर चोटों के निशान पाए थे, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह सब नहीं था। आगरा विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट आने के बाद रेप पीड़िता के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.