कोरोना के कहर से देश में 5वीं मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या 200

हेल्थ डेस्क।। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को पांचवी मौत होने के साथ ही इसमें मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते वे बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू ’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.
आपको बता दे, अब तक देश भर में 200 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस से अब तक भारत में 5 मरीजों की मौत हो चुकी है. राजस्थान में इटली के नागरिक की मौतराजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव का पहला मरीज इटालियन की आज डेथ हो गई. सवाई मानसिंह अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था. हालांकि कुछ दिन पहले उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी. मगर किडनी और लंग इन्फेक्शन काफी ज्यादा हो चुका था.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के चार नए केस सामने आए हैं. इससे देशभर में मरीजों की संख्या 200 हो गई है. अभी तक लखनऊ के केजीएमयू में 9 मरीजों का इलाज चल रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.