कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने दी तीनो खान को पटकनी 

अक्षय कुमार
अक्षय कुमार

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

जानीमानी पत्रिका फोर्ब्‍स ने दुनिया भर में सबसे ज्‍यादा मेहनताना पाने वाले सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के सारे खानों को पछाड़ते हुए अक्षय कुमार इंडियन सेलीब्रिटीज में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। पर सलमान खान कमाई के मामले में अक्षय कुमार से पिछड़ गए हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में शाहरुख खान का नाम नहीं है।

शाहरुख खान का नाम अक्सर लिस्ट में शुमार होता है। लेकिन इस बार वे दुनिया के 100 सबसे महंगे सितारों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार को 76वां रैंक और सलमान खान को 82वां रैंक मिला है। 2017 में शाहरुख को फोर्ब्स की लिस्ट में 65वां स्थान मिला था।

फोर्ब्स की इस लिस्ट में बताया गया है कि अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है।‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की। जबकि वहीं अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व के इन 100 लोगों की पिछले 12 महीनों की कुल कमाई 6.3 अरब डॉलर (लगभग 4.31 खरब रुपए) है, जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 22 प्रतिशत अधिक है।

बता दें, फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर वन पर अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने कब्जा किया है। उनकी कमाई 19.49 अरब रुपए रही। दूसरे नंबर पर जॉर्ज क्लूनी, तीसरे पर काइली जेनर, चौथे पर Judy Sheindlin और पांचवें पर ड्वेन जॉनसन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.