मज़दूर दिवस: आलिया और आमिर ने किया श्रमदान

Alia and Aamir
Alia bhatt and aamir in latur for Shramdaan

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आलिया भट्ट फिल्म कलंक की शूटिंग से वक्त निकालकर आमिर खान के साथ लातुर के मराठवाड़ा में आज पहुंची। सेलेब्स द्वारा शुरु की गई  श्रमदान एक सामाजिक पहल है। जो कि आमिर खान के पानी फाउंडेशन के तहत चलाई जा रही है । वो अपने इस फाउंडेशन के माध्यम से महाराष्ट्र के उन गांवों में काम कर रहे हैं।

जहां सूखे ने लोगों की जिंदगी को तबाह कर रखा है। आमिर खान के साथ अभिनेत्री आलिया भट्ट भी गांव में फावड़ा चलाती दिखीं। सोशल मीडिया पर इन दोनों सितारों की ये तस्वीरें देखने को मिली हैं

आप को बता दें, केवल आलिया भट्ट ही नहीं बल्कि लेबर डे के दिन मराठी फिल्म इंड्स्ट्री के भी कई सारे कलाकारों ने आमिर खान के साथ कदम से कदम मिलाया और श्रमदान किया। जिन मराठी कलाकारों ने आमिर खान के साथ मराठवाड़ा जाकर श्रमदान करने का फैसला लिया उनमें साई तमहंकर, जितेन्द्र जोशी, ज्योति सौरभ, गिरीश कुलकर्णी, अमेय बाग और अमृत सुभाष जैसे लोगों के नाम शामिल हैं।

बता दें, कुछ समय पहले इस पहल के बारे में  बात करते हुए आमिर ने कहा कि ग्रामीणों तक पहुंच बनाना सबसे बड़ी समस्या है। मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “हमें पता है कि हमारे रास्ते में बहुत-सी समस्याएं आएंगी, इसलिए हमने इन बाधाओं से पार पाने के लिए पूरे कार्यक्रम को उस तरीके से ही तैयार किया है। लोगों को एक काम के लिए साथ लाना एक सबसे बड़ी चुनौती है।” उन्होंने कहा, “देखिए हमारा समाज कई स्तरों पर बंटा हुआ है।

प्रत्येक गांव में विभिन्न राजनीतिक दल हैं और गांवों में जाति व्यवस्था बहुत मजबूत है। यहां जमींदार, श्रमिक विभिन्न आर्थिक पृष्ठभूमि से आते हैं। सभी को मनाना कि कैसे जल सरंक्षण प्रबंधन वास्तव में हमारी मदद कर सकता है, यह अपने आप में मुश्किल काम है। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि इस मुद्दे से पार पाने के लिए ग्रामीण एक-दूसरे की मदद करते हैं।”

वही तीन तालुका से शुरुआत करने वाला पानी फाउंडेशन अब अपने कार्य को 75 तालुका तक फैला चुका है और आमिर के मुताबिक इस कार्य में महिलाएं एक सक्रिय भूमिका निभा रही हैं।

बताते चले, आलिया भट्ट और आमिर खान की प्रोफेशनल लाइफ की बात की जाए तो जहां मिस्टर परफेक्शनिस्ट जल्द ही अपनी नई फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ के साथ दर्शकों का मनोरंजन करते दिखेंगे, वहीं आलिया अपनी ‘राजी’ के माध्यम से एक अच्छी कहानी दर्शकों के सामने पेश करेंगी!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.