#MeToo के चलते आमिर खान ने लिया बड़ा कदम, छोड़ दी सुभास घई की फिल्म

#MeToo के चलते आमिर खान ने लिया बड़ा कदम, छोड़ दी डायरेक्टर सुभास घई की फिल्म
#MeToo के चलते आमिर खान ने लिया बड़ा कदम, छोड़ दी डायरेक्टर सुभास घई की फिल्म

ज्योति विश्वकर्मा | Navpravah.Com 

इन दिनों बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के कारण हंगामा मचा हुआ है। नाना पाटेकर, आलोक नाथ, विकास बहल, रजत कपूर जैसे बड़े नामों पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगने के बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। 
 
मीडिया में चल रही खबरों की माने तो #metoo अभियान के तहत मशहूर अभिनेता आमिर खान ने अपनी जल्द शुरू होने वाली एक फिल्म से खुद के अलग होने का ऐलान कर दिया है। ये ऐलान बुधवार को प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की उस बैठक के बाद किया गया, जिसमें यौन उत्पीड़ने के मामलों की सुनवाई के लिए बनी कमेटी में किरण राव भी शामिल हैं।आमिर खान ने खुद को गुलशन कुमार की बायोपिक ‘मोगुल’ से अलग कर लिया है। आमिर खान ‘मोगुल’ को प्रोड्यूस करने जा रहे थे।
 
आमिर ने अपनी पत्नी किरण राव औक ख़ुद की तरफ़ से एक नोट लिखा है, जिसमें फ़िल्म इंडस्ट्री को यौन शोषण और उत्पीड़न ख़िलाफ़ ज़ीरो टॉलरेंस की बात कही गयी है।आमिर खान ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, ‘हाल ही में किसी ने उनका इस बात ओर ध्यान दिलाया कि वो अपनी अगली फिल्म में जिसके साथ काम करने जा रहे हैं. उस पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. जांच करने पर पता चला कि ये केस कानून के अधीन है. उन्होंने कहा कि हम कोई इंवेस्टिंग एजेंसी नहीं है और ना ही हम किसी पर कोई जजमेंट दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम बिना किसी को जज किए खुद को इस फिल्म से अलग कर रहे हैं.’
 
गौरतलब है कि साल 2014 में ऐक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने ‘जॉली एलएलबी’ के डायरेक्टर सुभाष पर आरोप लगाया था कि उन्होंने गीतिका के साथ छेड़छाड़ की थी और 2012 में उनके साथ रेप करने की कोशिश भी की थी। इन आरोपों के बाद सुभाष कपूर को अरेस्ट किया गया था और बाद में वह जमानत पर रिहा हुए थे।  बता दें कि आमिर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की रिलीज के बाद ‘मोगुल’ पर काम शुरू करने वाले थे। तो ऐसे कयास हैं कि आमिर ने मोगुल से ही खुद को अलग किया है। मोगुल का निर्देशन सुभाष कपूर करने वाले हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here