लिंक्डइन को 26.2 अरब डालर में खरीदेगी माइक्रोसॉफ्ट कंपनी

शिखा पाण्डेय,

माइक्रोसाफ्ट कंपनी ने घोषणा की है कि वह प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन को 26.2 अरब डालर में खरीदेगी। माइक्रोसाफ्ट ने एक बयान में कहा है कि कंपनी 196 डालर प्रति शेयर के हिसाब से लिंक्डइन को पूरी तरह नकदी सौदे में खरीदेगी। इस हिसाब से लिंक्डइन का मूल्यांकन 26.2 अरब डालर बैठता है।

यह सौदा इसी कैलेंडर वर्ष में पूरा होने की उम्मीद है। घोषणा के अनुसार लिंक्डइन का विशिष्ट ब्रांड, संस्कृति व स्वायत्तता ज्यों की त्यों बनी रहेगी। जेफ वेइनर लिंक्डइन के सीईओ बने रहेंगे। वह माइक्रोसाफ्ट के प्रमुख सत्य नडेला के अधीन काम करेंगे। बयान के अनुसार वेइनर तथा लिंक्डइन के चेयरमैन व सहसंस्थापक रीड हाफमैन ने इस सौदे का पूरा समर्थन किया है।

नाडेला ने कहा है, ” लिंक्डइन की टीम ने दुनिया के पेशेवरों को कनेक्टेड करने पर केंद्रित शानदार कारोबार खड़ा किया है। हम साथ मिलकर लिंक्डइन तथा माइक्रोसाफ्ट आफिस 365 तथा डायनामिक्स की वृद्धि को गति दे सकते हैं, क्योंकि हम दुनिया के हर व्यक्ति व संगठन को सक्षम बनाना चाहते हैं।”

उल्लेखनीय है कि लिंक्डइन की शुरुआत इसके सहसंस्थापक हाफमैन के घर में एक बैठक (कमरे) में 2002 में हुई थी। इसे 5 मई, 2003 को औपचारिक तौर पर शुरु किया गया था। दुनिया भर में इसके 43.3 करोड़ सदस्य हैं और यह 19 प्रतिशत सालाना की दर से बढ़ रही है। भारत में लिंक्डइन में लगभग 650 कर्मचारी हैं और इसका अनुसंधान व विकास केंद्र बेंगलुर में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.