मैंने यदि इवांका को निकी हैली की जगह चुना तो मुझ पर लगेगा बड़ा आरोप – डोनाल्ड ट्रंप

मैंने यदि इवांका को निकी हैली की जगह चुना तो मुझ पर लगेगा बड़ा आरोप - डोनाल्ड ट्रंप
मैंने यदि इवांका को निकी हैली की जगह चुना तो मुझ पर लगेगा बड़ा आरोप - डोनाल्ड ट्रंप
सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 
अमेरिका की राजदूत निकी हैली के पद छोड़ने के बाद इस बात की खूब चर्चा हो रही है कि अब इस पद पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसे इस पद के लिए चुनते हैं, सूत्रों के अनुसार, वह इसके लिए अपनी बेटी इवांका ट्रंप को नियुक्त कर सकते हैं।
क्योंकि इसके पहले ट्रंप ने इस ओर इशारा भी किया था कि, इवांका संयुक्त राष्ट्र में डायनामाइट साबित होंगी, हालांकि बाद में खुद इवांका ट्रंप ने खबरों से इनकार करते हुए कहा, वह इस पद की रेस में नहीं हैं।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि, अगर उन्होंने निकी हैली की जगह इवांका ट्रंप को चुना तो उन पर भाई भतीतावाद का आरोप लगेगा, ऐसे में इवांका इस मामले में सबसे बड़ा दोषी चेहरा बनकर उभरेंगी।
वॉशिंगटन में पत्रकारों ने जब उनसे इस बारे में सवाल किए, तो ट्रंप ने कहा, मैंने हैली की जगह बहुत सारे नाम सुने हैं, मैंने इवांका का भी नाम सुना है, मैंने पहले भी कहा है कि इवांका इस मामले में कमाल की साबित होंगीं. लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि मैं उन्हें इस पद के लिए चुनूं।
इधर इस मामले में चल रही बहस पर इवांका ट्रंप ने तब लगाम लगा दी थी, जब उन्होंने खुद ट्वीट करते हुए कहा था कि व्हाइट हाउस की सेवा करना बड़े गर्व की बात है, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि राष्ट्रपति इस पद के लिए किसी योग्य व्यक्ति को चुनेंगे, मैं वह नहीं हूं।
वैसे इस रेस में कई लोगों के शामिल होने की खबर है, खुद ट्रंप ने कहा, उनके सामने कई विकल्प हैं, इस रेस में अमेरिका की डिप्टी नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर डीना पॉवेल का नाम भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.