संसद की सुरक्षा में भारी चूक: ‘पकड़ो-पकड़ो’ की आवाज़ से गूँजा संसद भवन

अमित द्विवेदी | navpravah.com

नई दिल्ली | लोकसभा की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो युवक सांसदों के पास कूदे और जूते से एक बोतल निकालकर स्प्रे करने लगे, जिसके बाद संसद में हड़कंप मच गई। हालाँकि तत्काल प्रभाव से सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को पकड़ लिया।

संसद में जो दो युवकों ने दर्शक दीर्घा से कूदकर संसद भवन में हंगामा मचाया, उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। उनसे नज़दीकी थाने में ले जाकर पूछताछ जारी है। अब एंटी टेरर यूनिट स्पेशल सेल उनसे पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही चल ही रही थी कि इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठे दो लोग सांसदों के बीच कूद गए, जिसके बाद वह दोनों लोग कुछ सांसदों के पास तक जा पहुंचे। उन्होंने सदन में कुछ चीज भी फेंकी, जिससे सदन में पीला धुआं फैल गया। हालांकि, लोकसभा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

संसद में ये दोनों युवक कैसे घुसे और उनका क्या मक़सद था, अभी इसकी जानकारी नहीं मिली है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा संसद भवन पहुँच चुके हैं।

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अनुरोध किया है कि सदन को अभी स्थगित किया जाए और गृहमंत्री को पूरी जानकारी दी जाए ताकि मामले पर गंभीर फ़ैसला किया जा सके। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.