189 रन पर न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका, 80 रन बनाकर निकोल्स हुए आउट

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली. जवाब में न्यूजीलैंड ने 32.5 ओवरों में 4 विकेट गंवा कर 189 रन बना लिए हैं.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का टारगेट दिया. भारत के लिए केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 62 और मनीष पांडे ने 42 रनों की पारी खेली. इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 40 रनों का योगदान दिया.

एक बार फिर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही. दूसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल आउट हो गए. मयंक अग्रवाल को काइल जैमीसन ने बोल्ड करते हुए भारत को पहला झटका दिया. अग्रवाल 1 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी नहीं चला. विराट कोहली को हामिश बेनेट ने काइल जैमीसन के हाथों कैच आउट करा कर भारत को दूसरा झटका दिया. विराट कोहली 9 रन बनाकर आउट हुए.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है. खराब फॉर्म में चल रहे केदार जाधव टीम से बाहर हुए हैं. जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका दिया गया है. न्यूजीलैंड की टीम में भी दो बदलाव हुए.

कप्तान केन विलियमसन ने चोट के बाद इस मैच में वापसी की. विलियमसन टॉम ब्लंडेल की जगह शामिल हुए. इसके अलावा मार्क चैपमैन की जगह मिशेल सेंटनर को मौका मिला है. पहला वनडे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे वनडे में भी कीवी टीम ने भारत को हरा सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया आखिरी मैच को जीतकर व्हाइट वॉश से बचना चाहेगी.

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमीसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.