भारत की टी-20 में सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 93 रनों से हराया

रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

सुनील यादव । Navpravah.com

भारत और श्रीलंका के बीच कटक के बाराबाती स्टेडियम पर खेला गया पहला टी-20 मैच भारत ने 93 रनों से जीत लिया है। भारत की ओर से मिले 181 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकन टीम महज 87 रनों पर ढ़ेर हो गई। मैच में अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी से 4 विकेट हासिल करने वाले यजुवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धोनी-पांडेय ने खूब धोया-

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। 38 रनों के स्कोर पर भारत को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित 17 रन बनाकर मैथ्यूज की गेंद पर चमीरा को कैच दे चलते बने। इसके बाद पिच पर आए श्रेयस अय्यर ने सलामी बल्लेबाज के एल राहुल का बखूबी साथ निभाया और दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। हालांकि इसके बाद महज 2 ओवरों में श्रेयस और राहुल अपने-अपने विकेट गंवा पवेलियन लौट आये। इसके बाद महेन्द्र सिंह धोनी और मनीष पांडे ने अगले पांच ओवर में श्रीलंकन गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर पारी का स्कोर 20 ओवरों के बाद 180 पहुंचा दिया। धोनी ने 39 तो पांडेय ने 32 रनों की शानदार पारी खेली।

चहल की फिरकी में फंसे श्रीलंकन-

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकन टीम को पहला झटका पारी के दूसरे ही ओवर में डिकवेला के रूप में लगा, जिन्हें जयदेव उनादकट ने पॉइंट पर खड़े के एल राहुल के हाथों कैच करवाया। शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की, जिससे श्रीलंकन बल्लेबाजों को हाथ खोलने का कोई मौका नही मिला। मैच का पांचवा ओवर लेकर आये यजुवेंद्र चहल ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान उपुल थरंगा को अपनी फिरकी में फंसा कर स्टंप के पीछे आउट करवा कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। इसके बाद पिच पर आया कोई भी श्रीलंकन बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों को खेलने में असमर्थ लगा और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए, जिससे श्रीलंकन टीम महज 87 रनों पर ऑलआउट हो गई।

मैन ऑफ द मैच बनें चहल-

भारत ने टी-20 में अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की। इस जीत में भारत के दोनों युवा स्पिनर यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा। मैच में चहल ने 4 तो हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए, कुलदीप को 2 और उनादकट को 1 विकेट हासिल हुआ। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले यजुवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.