टॉस जीतकर भारत ने लिया गेंदबाजी करने का फैसला

टॉस जीतकर भारत की गेंदबाजी

सुनील यादव | Navpravah.com 

विशाखापट्नम के ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम पर भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आज भारतीय टीम ने फील्डिंग करने का फैसला किया है। ड्यू फैक्टर को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि हम चेस करेंगे। 

पिछले मैच को 141 रनों से जीतने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम में एक बदलाव किया, वासिंगटन सूंदर की जगह चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है। ड्यू फैक्टर को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि हमें चेस करते वक़्त इसका फायदा मिलेगा, इसलिए हम गेंदबाजी करेंगे। वहीँ श्रीलंका ने एक बदलाव किया गया है, पिछले मैच में फ्लॉप रहे लाहिरू थिरिमान्ने की जगह सदीरा समरविकर्मा खेलेंगे। पिछले मैच में बुरी तरह पिट चुकी श्रीलंकन टीम के कप्तान तिसारा परेरा ने कहा है कि हम हर मैच को एक मैच की तरह खेलते हैं, हम हार को छोड़ जीत की तरफ बढ़ेंगे। 

भारतीय बल्लेबाजी जहाँ पहले मैच में 112 रनों पर ढेर हो गई थी, वहीँ दूसरे मैच में उसने 392 रन बनाकर श्रीलंकन गेंदबाजों से हार का बदला लिया। अब सीरीज एक-एक की बराबरी पर है, इसलिए इस मैच को दोनों ही टीमें जीतकर सीरीज को अपने नाम करने के लिए आज मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में खेल रही भारतीय टीम का दारोमदार एक बार फिर पिछले मैच के दोहरे शतकीय रोहित शर्मा के कन्धों पर रहेगा। अब भारतीय गेंदबाजों को जल्द से जल्द श्रीलंकन टीम को समेटना है, जिसमें एक बार फिर भारतीय तिकड़ी भुवनेश्वर, चहल और कुलदीप की बेहतरीन गेंदबाजी दर्शकों को देखने को मिल सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.