सातवें दिन का पहला पदक दीपिका पल्लीकल ने दिलाया

दीपिका पल्लीकल
दीपिका पल्लीकल

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन  भारत को पहला पदक स्क्वाश में दिपिका पल्लीकल ने दिलाया है, भारत की स्टार स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं।

दीपिका ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मिसाकी कोबायाशी को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी, 28 वर्षीय दीपिका ने 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था।

उन्होंने गुरुवार को हुए अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की येनी सिटि रोहमाह को 3-0 से मात दी थी, दीपिका ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। उनसे सेमीफाइनल में भी जीत की उम्मीद थी हालांकि 26 साल की यह खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाईं और कांस्य तक ही रूक गईं।

भारतीय स्क्वॉश खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भी जारी रखा था, जिसमें भारत की दो महिला खिलाड़ी और एक पुरुष खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ की कम से कम तीन कांस्य पदक पक्के  किए।

घोषाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 3-1 से मैच को अपने नाम किया, इससे पहले, गुरुवार को सौरभ ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान के तैयाब असलम को 3-1 से मात दी थी जबकि संधू ने फिलीपिंस के रोबर्ट एंड्रयू गार्सिया को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.