राज ठाकरे की थिएटर मालिकों को चेतावनी, मराठी फिल्म चलाने का फरमान 

राज ठाकरे की चेतावनी

राजेश सोनी | Navpravah.com 
 
महारष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने एक बार फिर थिएटर मालिकों को अपना निशाना बनाया है। राज ठाकरे ने इसबार मराठी फिल्म के बजाय सलमान स्टारर ‘टाइगर जिंदा है’ के लिए ज्यादा स्क्रीन मुहैया कराने को लेकर थिएटर मालिकों को चेतावनी देते हुए कहा कि थिएटर मालिकों द्वारा मराठी फिल्म देवा को प्राइम टाइम में प्रदर्शित करने का फरमान निकाला है। 
 
बता दें कि राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना हमेशा से उत्तर भारतीयों और हिंदी भाषिकों के प्रति हिंसक रूप अपनाती रही है। इसलिए राज ने मराठी फिल्म “देवा” को हिंदी फिल्म “टाइगर ज़िंदा है” से ज्यादा तवज्जो देने के खिलाफ विरोध करना शुरु कर दिया है। उन्होंने थिएटर मालिकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि मराठी फिल्म “देवा” को प्राइम टाइम में प्रदर्शित करने का फरमान निकाला है। यह विवाद मराठी फिल्म के बजाय सलमान स्टारर ‘टाइगर जिंदा है’ के लिए ज्यादा स्क्रीन मुहैया कराने को लेकर गहराया है।
 
यह दोनों फिल्म 22 दिसंबर को एक ही दिन एक साथ ही रिलीज़ हो रही है। आमतौर पर मराठी फिल्मों से ज्यादा हिंदी फिल्मों के लिए थिएटर मालिकों द्वारा ज्यादा स्क्रीन मुहैया कराया जाता है। जिसके कारण मराठी फिल्मों को पर्याप्त स्क्रीन नहीं मिल पाती है। मनसे ने इससे पहले भी इस मुद्दे को लेकर हिंसक भूमिका अपनाई है। मराठी फिल्म देवा एक थ्रिलर फिल्म है, ‘वहीं टाइगर जिन्दा है’ यह सलमान खान की मूवी एक था टाइगर का सिक्वल है। इस फिल्म का प्रमोशन जोर शोर से मीडिया और कई रियलिटी शोज में किया जा रहा है। 
 
मनसे का आरोप है कि थिएटर मालिक हिंदी फिल्म को मराठी फिल्म से ज्यादा तरजीह देते हैं। जिसके कारण मनसे कई बार थिएटरों में तोड़फोड़ की धमकी भी दे चुकी है। मनसे नेता शालिनी ठाकरे ने कहा है कि  ‘मराठी फिल्मों को हर हाल में प्राइम टाइम शो में स्थान मिलना चाहिए। ‘देवा’ को ‘टाइगर जिंदा’ के कारण स्थान नहीं दिया जा रहा है। यदि हिंदी फिल्मों को मराठी फिल्मों की कीमत पर जगह दी जाएगी तो हमलोग उसका विरोध करेंगे। हमने किसी को धमकी नहीं दी है, बल्कि देवा के लिए स्क्रीन स्पेस की मांग की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.