नवाज शरीफ पर ISI ने टेढ़ी की अपनी नजरें, २५ को है पाकिस्तान में चुनाव

पूर्व पीएम नवाज शरीफ न
पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई पर आरोप लगाया है कि वह देश के संसदीय चुनावों को प्रभावित कर रही है,

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई पर आरोप लगाया है कि वह देश के संसदीय चुनावों को प्रभावित कर रही है, उनका कहना है कि आईएसआई के सीनियर अधिकारी जनरल फैज हामिद इस साल चुनावों को प्रभावित करने वाली गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

नवाज शरीफ ने कहा कि उनके प्रत्याशियों को धमकाने के पीछे जनरल फैज हामिद और उनकी टीम का हाथ है, उनकी टीम प्रत्याशियों पर पार्टी को छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए भी दबाव बना रहे हैं, जनरल फैज आईएसआई में डीजी काउंटर इंटेलिजेंस हैं।

पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के डीजी आसिफ गफूर ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फैज हामिद का जिक्र किया था, वो चुनावों में सेना की भूमिका के बारे में बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि जनरल हामिद और उनकी टीम ने देश में आंतकवाद को खत्म करने में महत्पपूर्ण भूमिका निभाई है।

निर्वाचन कानून 2017 में संशोधन के बाद तेहरीक-ए-लब्बाइक के कार्यकर्ता इस्लामाबाद में धरने पर बैठ गए और बीते साल पाकिस्तान की राजधानी को करीब तीन सप्ताह के लिए जाम कर दिया, प्रदर्शनकारियों से बातचीत की कोशिश नाकाम हो गई और इसके बाद सरकार ने सख्ती बरतते हुए पुलिस कार्यवाही शुरू की।

नवाज शरीफ को हाल में भ्रष्‍टाचार के मामले में 10 वर्ष की कैद सुनाई गई है और उन पर चुनाव लड़ने की पाबंदी लगा दी गयी है, पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने हैं, नवाज शरीफ ने कि फैज हामिद की टीम उनके उम्‍मीदवारों पर जीप का चुनाव चिह्न चुनने के लिए दबाव डाल रही है ताकि वो पार्टी छोड़कर निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here